1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hyundai said vehicles currently recalled for repair should be parked in the open rjv

Hyundai-Kia कार रिकॉल के बारे में कंपनी ने कही यह जरूरी बात, आप भी जानें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hyundai kia motors cars recalled
hyundai kia motors cars recalled
hyundai motors

Hyundai, Kia Motors, Car Recall: डेट्रॉयट (अमेरिका) : कार विनिर्माता ह्युंडई ने अमेरिका में कंपनी के दो लाख से अधिक वाहन खरीदने वाले लोगों से, इनके इंजन में आग लगने के खतरे के कारण इन्हें खुले में खड़ा करने की सलाह दी है.

कंपनी ने एक खास समयावधि में विनिर्मित इन वाहनों में कमी दूर करने के लिए इन्हें वापस मंगवाया है. उसने कहा है कि मरम्मत होने तक इन्हें खुले में खड़ा किया जाए. ह्युंडई और उसकी सहयोगी कोरियाई कंपनी किया ने बृहस्पिवार को घोषणा की कि वह अमेरिका और कनाडा में बेचे गए छह लाख से अधिक वाहनों को उनकी त्रुटि दूर करने के लिए कंपनी में वापस मंगवा रही है.

इन वाहनों के ब्रेक ऑयल के रिसने की शिकायत है. इससे वाहन के इंजन में आग लगने का खतरा रहता है. ह्युंडई ने कहा है कि इन वाहनों को ठीक होने तक बाहर पार्क करना ही ठीक होगा. वापस मंगाये गए वाहनों में 203,000 ह्युंडई सान्ता फे एसयूवी हैं. ये 2013- 2015 के बीच की बनी हैं.

इसके अलावा इसी दौर में विनिर्मित 4,40,000 से अधिक किया ऑप्टिमा सेडान और 2014-15 में विनिर्मित किया सोरेंतो एसयूवी को वापस मंगाया गया है. ह्युंडई के प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर अमेरिका की उसकी सुरक्षा टोली ने शुक्रवार को बैठक में तय किया कि सांता फे को मरम्मत होने तक गैराज के अंदर पार्क नहीं किया जाना चाहिए. कंपनी ने कहा है कि जब तक इन वाहनों की वापसी का काम पूरा न हो जाए इनके स्वामियों को इन्हें खुले में खड़ा करना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें