1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hyundai expects sales to rise to last year s level in july

New Creta SUV के भरोसे ह्युंडई को बिक्री बढ़ने की उम्मीद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
new creta 2020 suv
new creta 2020 suv
hyundai

नयी दिल्ली : ह्युंडई मोटर इंडिया को उम्मीद है कि उसकी जुलाई माह की बिक्री पिछले साल के स्तर तक पहुंच जाएगी. कंपनी का कहना है कि बिक्री नेटवर्क के फिर से खुलने और विभिन्न मॉडलों की मजबूत मांग से इसमें तेजी आयेगी. विशेष रूप से हाल ही में बाजार में उतारी गई नयी क्रेटा की अच्छी मांग है.

कंपनी ने मंगलवार को नयी एसयूवी टक्सन को पेश बाजार में उतारा है, जिसकी (एक्स-शोरूम दिल्ली) कीमत 22.3- 27.03 लाख रुपये के बीच है. कंपनी ने कहा है कि वह पेट्रोल और डीजल के दाम में अंतर कम रहने जाने के बावजूद डीजल कारों की पेशकश जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है.

ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के निदेशक (बिक्री, विपणन और सेवा) तरुण गर्ग ने एक साक्षात्कार में बताया, जून में बिक्री के मामले में हम पिछले वर्ष के स्तर की तुलना में 75 प्रतिशत के स्तर तक ही पहुंच पाये और जुलाई में हम पिछले साल के स्तर के 90-100 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं. मुझे लगता है कि यह बहुत सकारात्मक संकेत है. यह भारतीय ऑटो उद्योग के प्रतिकूल परिस्थितियों को झेलने की क्षमता को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर लॉकडाउन के कारण बाजार में कुछ झटके देखने को मिले, लेकिन कंपनी के उत्पादों, खासकर नयी क्रेटा के लिए मजबूत मांग से नकारात्मक स्थितियां पलट गई. गर्ग ने कहा, क्रेटा, वर्ना और वेन्यू में डीजल की सफलता ने स्पष्ट रूप से दर्शाया है कि ह्युंडई बीएस-6 मानक के समय में भी डीजल तकनीक को जारी रखने में सही था.

उन्होंने कहा कि कंपनी पेट्रोल कारों पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है और टर्बो पेट्रोल इंजन की शुरूआत उस दृष्टिकोण का प्रमाण है. उन्होंने कहा कि क्रेटा के डीजल ट्रिम्स की बिक्री लगातार बढ़ रही है.

ग्राहकों में बहुत स्पष्ट रूप से डीजल वाहन की मांग है और वे ह्युंडई के पास आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि ग्राहक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को तरजीह दे रहे थे और वर्ना के पास पेट्रोल और डीजल दोनों में इस तरह की तकनीक होने के कारण इस खंड में उसकी हिस्सेदारी और बढ़नी तय है.

क्रेटा के लिए, कंपनी पहले ही 45,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त कर चुकी है, जिसमें 30 प्रतिशत बुकिंग आटोमेटिक वाहन के लिए है. वहीं नयी टक्सन प्रीमियम एसयूवी ग्राहकों की पसंद है. यह बीएस-6 मानक के तहत पेट्रोल और डीजल पावरट्रेंस में उपलब्ध है. सुरक्षा उपकरणों की एक श्रृंखला के अलावा, नयी टक्सन में फ्रंट सीट पावर एडजस्टेबल है. पैनोरमिक छत, वायरलेस चार्जर और कई अन्य सुविधाओं की एक श्रृंखला के साथ लैस है.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें