1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hyundai confident of retaining second place in india rjv

Hyundai को भारत में Tata Motors से आगे रहने की उम्मीद, जानें क्या है ताजा स्थिति

Hyundai को Tata Motors से कड़ी टक्कर मिल रही है. हालांकि, ह्युंडई को नये उत्पादों और नयी प्रौद्योगिकी के बूते बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति बने रहने का पूरा भरोसा है.

By Agency
Updated Date
hyundai car
hyundai car
hyundai

Car News: भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी दक्षिण कोरिया की ह्युंडई इस मुकाम पर बने रहने को लेकर आत्मविश्वास से भरी है. कंपनी का मानना है कि बाजार में उसका प्रदर्शन बीते दो दशक की तरह ही बढ़िया रहेगा.

घरेलू यात्री वाहन उद्योग में दूसरे पायदान के लिए ह्युंडई को टाटा मोटर्स से कड़ी टक्कर मिल रही है. हालांकि, ह्युंडई को नये उत्पादों और नयी प्रौद्योगिकी के बूते बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति बने रहने का पूरा भरोसा है.

ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के निदेशक (बिक्री, विपणन, सेवा) तरुण गर्ग ने कहा, हम लंबे चलने वाले खिलाड़ी हैं और यह मानने का कोई कारण नहीं है कि हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहेगा. उनसे पूछा गया था कि कंपनी घरेलू यात्री वाहन क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष के दौरान दूसरे स्थान पर काबिज रह पाएगी या नहीं.

बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि एक या दो महीने के बिक्री परिणाम के आधार पर राय नहीं बनानी चाहिए. गर्ग ने कहा कि कंपनी ने कई नये मॉडल उतारने की घोषणा की है, जिनमें बैटरी चालित वाहन और मौजूदा मॉडल के नये संस्करण शामिल हैं. उन्होंने कहा कि चिप आपूर्ति बेहतर होने के साथ बाजार में मजबूत मांग बनी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें