1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. how to celebrate friendship day in lockdown tips to celebrate friendship day when friend is together due to coronavirus pandemic

Friendship Day 2020: दोस्त से बिना मिले, ऐसे सेलिब्रेट करें फ्रेंडशिप डे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tips to Celebrate Friendship Day in Lockdown
Tips to Celebrate Friendship Day in Lockdown
file photo

Happy Friendship Day 2020, Relationship, Friendship Day in Lockdown: फ्रेंडशिप डे दोस्ती के खास रिश्ते को सेलिब्रेट करने का दिन होता है. पूरे साल हम चाहे कितना भी बिजी हों, लेकिन फ्रेंडशिप डे के दिन अपने पुराने दोस्तों से जरूर मिलते हैं और अपने अच्छे दिनों को याद करते हैं. लेकिन इस साल सबकुछ हर बार की तरह नहीं है.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अनलॉक 2.0 में भी ज्यादातर लोग अपने-अपने घरों में ही बंद हैं. ऐसे में इस बार दोस्तों के साथ मूवी देखना या बाहर लंच डेट जाने का प्लान एकदम कैंसिल है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ती जा रही है.

ऐसे में दोस्तों को चिंता इस बात की है कि बिना मिले दोस्तों का दिन हमेशा के लिए यादगार कैसे बनाया जाए. अगर आप भी अभी तक इस कशमकश में हैं कि कोरोना काल में कैसे दोस्ती का रंग गहरा किया जाए? तो आज हम आपको कुछ आइडिया बताने जा रहे हैं, जो आपका दिन बना देंगे.

दोस्तों के साथ करें ऑनलाइन मीटिंग

माना कि इस बार आप सभी दोस्त आपस में मिलकर मस्ती नहीं कर सकते, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप उनके साथ नहीं रह सकते. वर्तमान में जूम और जियोमीट जैसे कई ऐप्स मौजूद हैं, जिनकी मदद से आप अपने सभी दोस्तों संग अलग-अलग या एक साथ वीडियो कॉलिंग पर कनेक्ट करके खूब सारी मस्ती कर सकते हैं.

खेलें ऑनलाइन गेम्स

दोस्तों के साथ मिलकर गेम्स खेलने का अपना एक अलग ही मजा होता है. इस कोरोना काल में जब आप कहीं आ या जा नहीं सकते, तो कितना अच्छा हो कि अपने दोस्त के साथ समय बिताने के लिए कोई ऑनलाइन गेम ही खेल लें. इस फ्रेंडशिप डे पर भी आप पबजी, लूडो किंग, कॉल ऑफ ड्यूटी जैसे पॉपुलर ऑनलाइन गेम्स दोस्तों के साथ खेल सकते हैं. इससे एक-दूसरे से दूर होते हुए भी आपको उनके साथ होने का ही एहसास होगा.

वीडियो कोलाज बनाकर शेयर करें

दोस्तों के साथ बिताया हुआ समय बड़ा यादगार होता है और हम सभी उसे दोबारा जीने की इच्छा रखते हैं. दोस्तों के साथ मिलने पर भी यही मन होता है कि उन पलों को, पुराने दिनों को याद किया जाए और कुछ पुरानी एक्टिविटीज दोहारायी जाए. ऐसे में अगर आपके पास अपने दोस्तों के साथ पुराने दिनों की कुछ तस्वीरें या वीडियोज हैं तो आप एक बेहतरीन वीडियो कोलाज बनाकर अपने सभी दोस्तों को भेज सकते हैं, ताकि आपके साथ-साथ उनके चेहरे पर भी एक मधुर मुस्कान छा जाए. आप चाहें तो इस वीडियो कोलाज के साथ दोस्तों के लिए एक प्यारा सा मैसेज भी रिकॉर्ड करके भेज सकते हैं. फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करने का आपका यह तरीका उन्हें काफी पसंद आयेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें