1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. honda legend features specifications price honda motor company launch advanced self driving car tesla rival cars what is level 3 autonomous driving all you want to know rjv

Honda Legend: होंडा ने लॉन्च की सेल्फ ड्राइविंग कार, फीचर्स के मामले में Tesla को देती है टक्कर

By Guest Contributor
Updated Date
New Honda Legend 2021
New Honda Legend 2021
Honda

Honda Legend, Price, Features, Specifications, Launch Details, Self Driving Car, Autonomous Car: Honda ने अपनी एडवांस टेक्नोलॉजी वाली सेल्फ ड्राइविंग कार Legend को लॉन्च कर दिया है. यह कार अपने आप ही ड्राइव करने में सक्षम है. Honda की Legend हाईवे की लेन पर आराम से ड्राइव करेगी और इसमें खुद ही पास देने की और रोड बदलने की भी काबिलियत होगी. इसे फ्यूचर के बारे में सोचकर बनाया गया है और इससे ड्राइवर को काफी सुविधा होगी इससे सफर करने में. इससे मुश्किल ड्राइविंग भी काफी आसान हो जाएगी.

इस कार में एक ऐसा खास फीचर भी दिया गया है, जिससे अगर ड्राइवर कोई रेस्पॉन्स न दे तो कार खुद ही रुक जाती है. इस कार की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए इसे 10 लाख अलग अलग परीक्षणों से भी गुजरा गया है, ताकि इसे चलाते समय किसी को किसी तरह का सेफ्टी रिलेटेड खतरा न हो. अभी इस कार को सिर्फ जापान में ही लॉन्च किया गया है.

सबसे एडवांस्ड कार

Honda की Legend कार के 100 यूनिट्स तैयार कर लिये गए हैं. Legend एक सेल्फ ड्राइविंग कार है और यह लेवल 3 ऑटोनोमस ड्राइविंग तकनीक से लैस है. यह कार ड्राइवर के ड्राइविंग स्टाइल को नोटिस करके उसी के अनुसार खुद को अडॉप्ट कर लेती है. लेवल 3 ऑटोनोमस तकनीक Legend को सबसे एडवांस्ड कार बनाती है.

ऐसे कंट्रोल होती है कार

Honda Legend कार में कैमरा यूनिट आगे की ओर लगे हुए हैं, जो सामने चल रही गाड़ियों पर नजर रखते हैं और उसी के अनुसार कार कंट्रोल होती है. यह कार सामने चल रही गाड़ियों के इंडीकेटर्स पर भी नजर रखती है, ताकि ड्राइविंग को आसान बनाया जा सके. यह कार ट्रैफिक जाम जैसी कंडीशन में आसानी से चलती है. इसमें ट्रैफिक जाम पायलट और सेंसिंग लाइट सिस्टम भी है.

Tesla की कारों से बेहतर!

होंडा लीजेंड कार को लेकर यह भी दावा किया जा रह है कि इसमें दी गई ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी अमेरिका की मशहूर कार ब्रांड Tesla की कारों से बेहतर है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस कार में दिये गए सिस्टम के डेवलपमेंट के दौरान रियल वर्ल्ड के लगभग 10 मिलियन संभावित स्थितियों के पैटर्न पर काम किया गया है और कार को एक्सप्रेस-वे पर 13 लाख किलोमीटर तक टेस्ट भी किया गया है. नयी Honda Legend की कीमत लगभग 11 मिलियन येन (जापानी करेंसी) है, जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से लगभग 74 लाख रुपये होती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें