1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. honda jazz 2020 launched in india honda jazz 2020 news honda jazz 2020 honda jazz 2020 launched know price and specifications latest automobile news rjv

Honda Jazz 2020: होंडा ने महज 7.49 लाख रुपये में लॉन्च की प्रीमियम फीचर्स वाली यह कार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Honda Jazz 2020 launch in India price and specifications
Honda Jazz 2020 launch in India price and specifications
honda motor

2020 Honda Jazz Launched In India, Price, Specs: होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने अपनी हैचबैक कार जैज का नया उन्नत संस्करण पेश किया है. दिल्ली के शोरूम में इसकी कीमत एक्स-शो रूम कीमत साढ़े सात लाख रुपये से शुरू होगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि जैज का यह संस्करण नये डिजाइन के साथ पेश किया गया है.

कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाकू नाकानिशि ने कहा कि होंडा जैज को स्टाइलिश बनाने के साथ-साथ इसे स्पोर्ट लुक भी दिया गया है. इस श्रेणी में कंपनी कार की छत खोलने का फीचर भी दे रही है. यह इसे समकक्ष श्रेणी की कारों में बिल्कुल अलग स्थान देती है.

लॉकडाउन के बाद कामकाज शुरू होने के बाद पिछले दो महीनों में कंपनी ने बाजार में यह चौथी कार पेश की है. नयी जैज को बीएस-6 मानक के अनुरूप बनाया गया है. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है.

साथ ही मैनुअल और स्वचालित गियर दोनों के विकल्प भी उपलब्ध कराये गए हैं. कंपनी ने इसके तीन मॉडल 'वी', 'वीएक्स' और 'जेडएक्स' पेश किये हैं. इनकी शोरूम कीमत क्रमश: 7.5 लाख रुपये, 8.10 लाख रुपये और 8.74 लाख रुपये है.

सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो सुरक्षा के माध्यम से जैज में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, मल्टी-व्यू रियर व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, इफेक्ट मिटिगेशन फ्रंट हेड रेस्ट, इंजन इमोबिलाइजर और पैदल यात्री चोट मिटिगेशन तकनीक का भी प्रयोग किया गया है.

माइलेज पर नजर डालें, तो इसे लेकर कंपनी का दावा है कि Honda Jazz का मैनुअल वर्जन 16.6kmpl और इसका CVT वर्जन 17.1kmpl का माइलेज देने में सक्षम है. मार्केट में होंडा की इस प्रीमियम कार का मुकाबला मारुति बलेनो और हुंडई एलीट i20 से होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें