1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hmd global plans nokia 4g feature phone launch design and specifications revealed to take on reliance jio phone rjv

Nokia ला रहा सस्ते 4G फीचर फोन्स; फेसबुक, व्हाट्सऐप और गूगल असिस्टेंट का भी मिलेगा सपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nokia 4G feature phones design specs leak
Nokia 4G feature phones design specs leak
fb

Nokia 4G Feature Phone, Jio Phone: Nokia ब्रांड के हैंडसेट्स की प्रोमोटर कंपनी HMD Global नये नोकिया स्मार्टफोन्स और फीचर फोन्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी सबसे किफायती नोकिया ब्रांड का 4G फीचर फोन जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. नोकिया के एक फीचर फोन को सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर देखा गया है. इस लिस्टिंग से फोन के अहम स्पेसिफिकेशन्स का पता चलता है.

नोकिया 4जी फोन की खूबियां

नोकिया के फीचर फोन को मॉडल नंबर TA-1278 के साथ लिस्ट किया गया है. लिस्टिंग से मालूम होता है कि फोन में 2.4 इंच टीएफटी 240 x 320 पिक्सल रेजॉल्यूशन स्क्रीन होगी. इस 4जी फीचर फोन में 1150mAh बैटरी दी जा सकती है. हैंडसेट में 1 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर होगा. हैंडसेट में 64MB रैम दी जा सकती है. नोकिया के 4जी फीचर फोन में 128एमबी इंटरनल स्टोरेज दिये जाने की खबरें हैं. स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 32 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है.

ब्लूटूथ, एफएम रेडियो फीचर्स भी

टीना लिस्टिंग के मुताबिक, नोकिया फीचर फोन को ब्लैक और टॉर्किज ब्लू कलर में लॉन्च होगा. इसके साथ ही, इसमें यूएसबी पोर्ट, जीएसएम, 4जी एलटीई सपोर्ट, ब्लूटूथ और एफएम रेडियो जैसे फीचर्स मिलेंगे. टीना लिस्टिंग से डिवाइस की जो तस्वीरें सामने आयी हैं, उनसे पता चलता है कि फोन में कैमरा नहीं होगा.

जियो फोन वाला ऑपरेटिंग सिस्टम

ऐसी खबरें आ रही हैं कि HMD Global तीन नोकिया 4जी फीचर फोन पर काम कर रही है. Nokia 215 2020 के अलावा Nokia 225 पर भी काम चल रहा है. Nokia 225 में भी 4G के लिए सपोर्ट मिलेगा. इस 4जी फीचर फोन में यूट्यूब और फेसबुक जैसे ऐप्स सपोर्ट करेंगे. तीसरे नोकिया फीचर फोन की बात करें, तो इसे Nokia Leo Basic कोडनेम दिया गया है. इस फोन में व्हाट्सऐप और फेसबुक के लिए भी सपोर्ट दिया जाएगा. ऐसी भी खबरें हैं कि नोकिया फोन में गूगल असिस्टेंट के लिए एक अलग बटन होगा. उम्मीद है कि कंपनी इन तीनों फोन्स में KaiOS दे सकती है. आपको बता दें कि यह वही ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिस पर रिलायंस जियो का फीचर फोन जियो फोन (Jio Phone) चलता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें