1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero motocorp glamour vs honda sp 125 vs tvs radeon which is the best 125cc bike in india sbh

Glamour, Shine SP या Raider: 125cc बाइक सेगमेंट का बॉस कौन?

इंडियन मार्केट में मौजूद 125cc केटेगरी में कई साड़ी बाइक्स आती है. इनमें से तीन सबसे फेमस बाइक्स को आज हम कम्प्येर करने वाले हैं. कम्प्येर करने के लिए हमने Hero Motocorp Glamour, Honda Shine और TVS Raider को चुना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
which is best 125cc bike
which is best 125cc bike
tvs

Best 125cc Bike: भारतीय मार्केट में 125cc बाइक्स की डिमांड काफी ज्यादा है. ये बाइक्स थोड़ी पावरफुल भी होती है और इनमें माइलेज भी जबरदस्त मिल जाता है. ये बाइक्स दिखने में भले ही छोटी हो लेकिन होती काफी स्टाइलिश है. इनमें कई बार कम्पनियां ऐसे फीचर्स दे देते हैं जो आपको महंगी बाइक्स में ही केवल देखने को मिलती है. आज हम ऐसे ही 3 बाइक्स को कम्प्येर करने वाले हैं जिनको भारत में काफी पसंद किया जाता है. आज इस स्टोरी में हम आपको इन दोनों ही बाइक्स के परफॉरमेंस, माइलेज, इंजन से जुड़ी सभी छोटी बड़ी बातें बताने वाले हैं.

Glamour vs Shine SP vs Raider engine specs

Hero Motocorp Glamour: इस बाइक में कंपनी ने 124.7cc का इंजन दिया है. यह इंजन 10.72bhp की पावर और 10.6Nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है. यह 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

Honda Shine SP: इस बाइक में कंपनी ने 124cc का इंजन दिया है जो कि, 10.7bhp की पावर और 10.9Nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है. इसका इंजन Bs6 इंजन है. यह 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

TVS Raider: TVS की इस बाइक में कंपनी ने 124.88cc का इंजन दिया है. यह इंजन पावर के मामले में थोड़ा ज्यादा है. इसमें आपको 11.2bhp की पावर और 11.2Nm का टॉर्क मिलता है. यह इंजन भी Bs6 इंजन है. इस बाइक में भी 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है.

Glamour vs Shine SP vs Raider fuel tank

Hero Motocorp Glamour: इस बाइक में कंपनी ने 10 लीटर की फ्यूल टैंक दी है. आप इसकी टैंक को एक बार फुल करके 550 किलोमीटर तक चला सकते हैं. एवरेज फ्यूल इकॉनमी की बात की जाए तो यह बाइक प्रति लीटर 55 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है.

Honda Shine SP: इस बाइक में कंपनी ने 11 लीटर की फ्यूल टैंक दी है. आप इसकी टैंक को एक बार फुल करके 715 किलोमीटर तक चला सकते हैं. एवरेज फ्यूल इकॉनमी की बात की जाए तो यह बाइक प्रति लीटर 65 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है.

TVS Raider: TVS की इस बाइक में 10 लीटर की फ्यूल टैंक मिलती है. इसको एक बार फइलल करके आप 580 किलोमीटर तक आराम से चला सकते हैं. एवरेज फ्यूल इकॉनमी की बात की जाए तो इस बाइक में प्रति लीटर 58 किलोमीटर का माइलेज मिल जाता है.

Glamour vs Shine SP vs Raider brake, wheel, suspension

Hero Motocorp Glamour: इस बाइक में कंपनी ने CBS टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. इसके फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं. व्हील्स की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर में 18 इंच के अलॉय व्हील्स दखने को मिल जाते हैं. ये बाइक ट्यूबलेस टायर के साथ आता है. इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक और रियर में हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिया गया है.

Honda Shine SP: इस बाइक में कंपनी ने CBS टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. इसके फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं. व्हील्स की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर में 18 इंच के अलॉय व्हील्स दखने को मिल जाते हैं. ये बाइक ट्यूबलेस टायर के साथ आता है. इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक और रियर में हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिया गया है.

TVS Raider: इस बाइक में कंपनी ने SBT टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. इसके फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं. व्हील्स की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर में 17 इंच के अलॉय व्हील्स दखने को मिल जाते हैं. ये बाइक ट्यूबलेस टायर के साथ आता है. इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक और रियर में मोनोशॉक, गैस चार्जड सस्पेंशन दिया गया है.

Glamour vs Shine SP vs Raider features

Hero Motocorp Glamour: अनलोगे स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल फ्यूल गेज जैसे कई जरुरी फीचर्स दिए गए हैं.

Honda Shine SP: डिजिटल ओडोमीटर, ऑटोमैटिक हेडलाइट ऑन, डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, लो फ्यूल इंडिकेटर, लो आयल इंडिकेटर, इलेक्ट्रिक स्टार्ट, इंजन किल स्विच, क्लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

TVS Raider: डिजिटल ओडोमीटर, DRLs, ऑटोमैटिक हेडलाइट ऑन, फ्यूल गेज, स्टैंड अलार्म, लो फ्यूल इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, क्लॉक, जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

Glamour vs Shine SP vs Raider prices

Hero Motocorp Glamour: इस बाइक की कीमत 78,470 रुपये से शुरू की गयी है.

Honda Shine SP: इस बाइक के लिए आपको 80,127 रुपये एक्स शोरूम चुकाने पड़ेंगे.

TVS Raider: इस बाइक की कीमत 87,098 रुपये रखी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें