1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero motocorp announce price hike for its motorcycles and scooters by up to rs 3000 rjv

Hero Splendor से लेकर Xpulse तक होनेवाली हैं महंगी, नयी गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो...

हीरो मोटोकॉर्प ने 1 जुलाई, 2022 से अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की पूरी रेंज में 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hero motocorp price hike
hero motocorp price hike
hero motocorp

Hero MotoCorp Bike Scooter Price Hike: अगर आप हीरो मोटोकॉर्प की नयी बाइक या स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो जल्दी कीजिए क्योंकि अगले महीने से कीमतें बढ़नेवाली हैं. जी हां, हीरो मोटोकॉर्प ने 1 जुलाई, 2022 से अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की पूरी रेंज में 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है. वाहन निर्माण में लगने वाले कच्चे माल की लगातार बढ़ती कीमतों का हवाला देते हुए कंपनी ने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला लिया है.

हीरो मोटोकॉर्प के स्कूटर-बाइक की अप्रैल में भी बढ़ी थीं कीमतें

हीरो मोटोकॉर्प ने इससे पहले 5 अप्रैल से अपने बाइक और स्कूटर की कीमतों में वृद्धि करने का ऐलान किया था. उस समय भी कंपनी ने ऐसा करने के पीछे इनपुट लागत में लगातार हो रही वृद्धि का हवाला दिया था. कंपनी ने कहा कि दोपहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और बाजार पर निर्भर करेगी. हीरो अपने बाइक और स्कूटर की कीमतें 2000 रुपये तक बढ़ा सकती है.

Hero Motocorp के 2-व्हीलर्स की रेंज

हीरो मोटोकॉर्प कई तरह के मॉडल सेल करती है. एंट्री-लेवल HF100 की कीमत 51,500 रुपये से शुरू होती है, जबकि Xpulse 200 4V की कीमत 1.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है. बताते चलें कि भारतीय वाहन बाजार अब तक कोरोना संकट के प्रभाव से उबर नहीं पाया है, जिसका अंदाजा पिछले कुछ महीनों की कम बिक्री से लगाया जा सकता है. इसके साथ ही, हाल के दिनों में ईंधन की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है और कहीं न कहीं इसका असर भी गाड़ियों की सेल पर पड़ता ही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें