1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero electric could not ship vehicles to dealers in april due to chip shortage rjv

Hero Electric पर भी चिप संकट की मार, उत्पादन ठप

हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा कि कंपनी को चिप की बहुत अधिक कमी का सामना करना पड़ रहा है और आपूर्ति व्यवस्था में समस्या भी लगातार बनी हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hero electric ev chip shortage
hero electric ev chip shortage
hero electric

Hero Electric EV Chip Shortage: बिजली से चलने वाले दो पहिया वाहन बनाने वाली हीरो इलेक्ट्रिक ने शुक्रवार को कहा कि अप्रैल माह में उसने डीलरों को कोई वाहन नहीं भेजा क्योंकि वैश्विक स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी के कारण उत्पादन ठप पड़ गया है.

हीरो इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि कंपनी को चिप की बहुत अधिक कमी का सामना करना पड़ रहा है और आपूर्ति व्यवस्था में समस्या भी लगातार बनी हुई है. कंपनी ने कहा कि वाहन उद्योग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चिप की कमी के संकट का सामना कर रहा है जिसका असर उत्पादन पर पड़ रहा है.

हीरो इलेक्ट्रिक को भी इन्हीं दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिनकी वजह से वह अप्रैल 2022 में डीलरों को कोई वाहन नहीं भेज सकी है. कंपनी ने कहा, इससे ग्राहकों के लिए इंतजार सूची बढ़कर 60 दिन से अधिक हो गई है और डीलरों के पास ग्राहकों को दिखाने के लिए अब कोई वाहन नहीं है.

हीरो इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सोहिंदर गिल ने कहा, मासिक आधार पर हमारी बिक्री लगभग दोगुनी हो रही थी और हमने किसी तरह विभिन्न क्षेत्रों से बंदोबस्त कर लिया लेकिन रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है जिससे यह व्यवधान उत्पन्न हुआ है.

बिजली से चलने वाले स्कूटरों में आग लगने की हाल की घटनाओं के बारे में गिल ने कहा, सभी कंपनियों को आत्मावलोकन करना चाहिए और अपनी डिजाइन तथा गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लगातार प्रयास करने चाहिए जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों में विश्वास बना रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें