1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google play music news know how to transfer data in youtube music google to permanently shuts down play music service know why technology news in hindi amh

Google की ये सर्विस हो रही बंद, तुरंत करें अपना डाटा ट्रांसफर नहीं तो...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Google Play Music
Google Play Music
Google Play Music @GooglePlayMusic tweet this photo

क्या आप Google Play Music यूज करते हैं...यदि इसका जवाब हां हैं तो आगे की खबर आपके काम की है. जी हां...अब यह गूगल की सर्विस बंद होने जा रही है. गूगल 24 फरवरी को इस सर्विस को बंद कर देगा. Google Play Music ऐप का इस्तेमाल लोग पिछले 8 सालों से कर रहे हैं.

अब गूगल अपने इस सर्विस को या यूं कहें कि ऐप को पूरी तरह बंद कर रही है. यदि आप इसे यूज करते हैं तो 24 फरवरी के बाद आपको कोई सपोर्ट नहीं मिलेगा. Google Play Music का इस्तेमाल करने वालों के पास केवल दो दिन बचे हैं. इसके बाद इस ऐप को बाय-बाय करना होगा.

खबरों की मानें तो Google Play Music को यूट्यूब म्यूजिक ऐप (YouTube Music) से रिप्लेस करने का काम किया जा रहा है. यदि Google Play Music ऐप में गाने सुनने के शौकिन हैं या फिर आपने अपना म्यूजिक लाइब्रेरी इसमें बना रखा है तो जल्द ही इसे ट्रांसफर करके अपना टेंशन कम कर लें.

रिमाइंडर और अपडेट : गूगल अपने यूजर्स को डेडलाइन के लिए रिमाइंडर और अपडेट दे रहा है. लोकप्रिय म्यूज स्ट्रीमिंग सर्विस Play Music बंद होने वाली है. जल्द ही Google Play Music में लाइब्रेरी और डाटा हटा दिया जाएगा. यदि आप अपना डाटा YouTube Music में ट्रांसफर कर चुके हैं तो घबराने की जरूरत नहीं, लेकिन आपने ऐसा नहीं किया तो आपके पास इसे ट्रांसफर करने का विकल्प है. इससे आपकी म्यूजिक लाइब्रेरी अपडेट रहेगी और आप इसका आनंद ले सकेंगे.

आइए आपको हम डाटा ट्रांसफर का तरीका बताते हैं....

-सबसे पहले आपको Google Play Store या Apple App Store पर जाना होगा और वहां से YouTube Music म्यूजिक ऐप डाउनलोड करना होगा.

-डाटा ट्रांसफर करने के लिए, ट्रांसफर बटन पर क्लिक कर दें.

-इस डाटा में आपके द्वारा खरीदी गई और अपलोड की गई म्यूजिक लाइब्रेरी, म्यूजिक, प्लेलिस्ट, रेडियो स्टेशन मेटाडेटा और सर्च/प्ले बैक हिस्ट्री शामिल होगी.

-इस फीचर के तहत पॉडकास्ट को ट्रांसफर करने में आप सक्षम नहीं होंगे.

-यदि आपने पहले से ही अपना डाटा YouTube Music ऐप में ट्रांसफर करने का काम कर लिया है तो भी गूगल अपनी लाइब्रेरी को अपडेट रखने के लिए फिर से इस प्रक्रिया को दोहराने की बात करेगा.

-यूजर्स यदि Google Play Music अकाउंट को YouTube Music में ट्रांसफर नहीं करेंगे तो उसके बिलिंग साइकिल के आखिर में उनका सब्सक्रिप्शन कैंसल करने का काम किया जाएगा.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें