1. home Home
  2. tech and auto
  3. google news initiative ad laboratories for news publishers in india rjv

Google News Initiative: भारत में समाचार प्रकाशकों के लिए गूगल ने शुरू की यह पहल

गूगल ने स्थानीय और क्षेत्रीय स्तर पर विभिन्न समुदाय के लिए मूल खबरें देने वाले छोटे एवं मझोले स्तर के समाचार प्रकाशकों को समर्थन देने को लेकर गूगल समाचार पहल विज्ञापन लैब (Google News Initiative Ad Lab) शुरू करने की घोषणा की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Google News Initiative
Google News Initiative
google

GNI, Google News: गूगल ने स्थानीय और क्षेत्रीय स्तर पर विभिन्न समुदाय के लिए मूल खबरें देने वाले छोटे एवं मझोले स्तर के समाचार प्रकाशकों को समर्थन देने को लेकर गूगल समाचार पहल विज्ञापन लैब (Google News Initiative Ad Lab) शुरू करने की घोषणा की.

गूगल ने ब्लॉगपोस्ट में लिखा है कि कार्यक्रम के तहत टीमों के तकनीकी और उत्पाद प्रशिक्षण के साथ-साथ संगठन के डिजिटल विज्ञापन राजस्व को बढ़ाने में मदद करने के लिए तकनीकी कार्यान्वयन पर ध्यान दिया जाएगा. यह पहल उन प्रकाशकों को ध्यान में रखकर की गयी, जहां संस्थान में (न्यूज रूम) 100 लोगों को रोजगार मिला हुआ है.

इसमें कहा गया है कि कार्यक्रम के तहत 800 तक छोटे एवं मझोले समाचार प्रकाशकों का चयन किया जाएगा और उनकी सामग्री प्रबंधन प्रणाली, वेबसाइट और विज्ञापन सेटअप के अनुकूलन चीजों को करने के लिए मार्गदर्शन को लेकर उनके साथ मिलकर काम किया जाएगा.

यह कार्यक्रम जीएनआई (गूगल समाचार पहल) कार्यक्रमों के अंतर्गत नवीनतम पहल है. इसमें गूगल सभी आकार-प्रकार के समाचार संगठनों के साथ सीधे काम कर रही है ताकि नये उत्पादों, कार्यक्रमों और भागीदारी को विकसित किया जा सके, जिससे समाचार प्रकाशकों को अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद मिल सके. नये कार्यक्रम के लिए आवेदन पांच नवंबर, 2021 तक दिये जा सकेंगे.(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें