1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google map to make your journey easier and save time by indicating traffic jam and signal status on the route

Google Map से सफर होगा और आसान, हाई ट्रैफिक के अलावा रेड लाइट का भी आयेगा सिग्नल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google maps new feature
google maps new feature
google

Google map, google navigation, technology: गूगल मैप्स आज के समय में हमारी जरूरत बन गया है. नये रास्तों में हम अक्सर भटक जाते हैं, और तब डेस्टिनेशन तक पहुंचने के लिए स्मार्टफोन में मौजूद गूगल मैप ही सहारा बनता है. लोगों में गूगल मैप की जरूरत को समझते हुए गूगल अब अपने इस ऐप में नये फीचर जोड़ने वाला है.

समय की होगी बचत

इस फीचर की मदद से रास्ता और आसान होगा. इससे समय की बचत भी होगी. बताया जा रहा है कि गूगल मैप पर जल्द ही चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल्स भी नजर आयेंगे. फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है. जल्द ही यह फीचर रॉलआउट होगा.

क्या-क्या बतायेगा ऐप

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रैफिक लाइट आइकॉन यूजर्स के गूगल मैप पर दिखाई देगा. इस फीचर का उपयोग न केवल नेविगेशन के दौरान बल्कि आसपास सर्च के दौरान ट्रैफिक सिग्नलों को देखने के लिए किया जा सकता है. किस रूट पर आने-जाने में कितना समय लगेगा, इस ऐप से यह भी पता चल सकेगा.

ट्रैफिक सिग्नल्स भी नजर आयेंगे

इससे पहले तक ट्रैफिक और आपके आसपास के होटल-रेस्तरां की जानकारी देने वाले गूगल मैप में अब आपको चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल्स भी नजर आयेंगे. फिलहाल यह फीचर टेस्टिंग स्टेज में है और जल्द ही इसे रॉलआउट किया जाएगा. इस फीचर के आने के बाद गूगल मैप पहले से बेहतर हो जाएगा. बता दें कि ऐपल पिछले साल ही यह फीचर iOS 13 में जारी कर चुका है. गूगल इसे अब लायेगा.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें