1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google honours corona warriors through its doodle google doodle images photos lyrics hindi google doodle says doctors nurses medical workers thank you rjv

Thank You Coronavirus Helpers: गूगल ने डूडल बनाकर कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Google Doodle Says, Thank You Coronavirus Helpers
Google Doodle Says, Thank You Coronavirus Helpers
google

Google Says Thank You Coronavirus Helpers: गूगल ने कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करने के लिए आज खास तरह का डूडल बनाया है. यह डूडल कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे लोगों को समर्पित किया गया है.

इसके अलावा, इस डूडल के जरिये डॉक्टर, नर्स, डिलीवरी स्टाफ, किसान, शिक्षक, शोधकर्ता, स्वच्छता कर्मचारी, किराना कर्मचारी, आपातकालीन सेवा के कर्मचारी और मेडिकल स्टाफ तक का धन्यवाद किया गया है.

गूगल के इस डूडल में मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग को मेनटेन करनी की सलाह दी गई है. इसके साथ ही, कोरोना वायरस से बचने के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे में भी बताया गया है. इस एनिमेटेड Doodle में हर अल्फाबेट को मास्क से कवर किया गया है. इसके अलावा आपको सोशल डिस्टेंसिंग को लगातार फॉलो करने की भी सलाह दी गई है.

Google ने अगस्त में स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए खास डूडल बनाया था. इस Doodle में मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस मेनटेन करने के लिए सलाह दी गई थी.

साथ ही, इसमें कोरोना वायरस से बचने के लिए किये जाने वाले उपायों के बारे में जानकारी दी गई थी. इस एनिमेटेड Doodle में हर अल्फाबेट को मास्क से कवर किया गया और एनिमेशन के आखिर में हर अल्फाबेट को दूर करके सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने की सलाह दी गई थी.

आपको बता दें कि Google ने इससे पहले कोरोना संक्रमण को लेकर कई डूडल बनाये थे. इन सभी डूडल के माध्यम से टीचर्स, फुड सर्विस कर्मचारी, पैकिंग एंड शिपिंग कर्मचारी और ग्रोसरी कर्मचारी का सम्मान किया गया था. इसके अलावा कंपनी की तरफ से एक डूडल बनाया गया था, जिसमें कोरोना संक्रमण से बचने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिये गए थे.

इसके अलावा, कोरोना वायरस से निबटने में अहम भूमिका निभा रहे डॉक्टर्स और नर्सेज के लिए अलग-अलग खास डूडल बनाकर उन्हें थेंक्स कहा था. साथ ही, एक डूडल के जरिये कोरोना वायरस से बचने के लिए जरूरी टिप्स भी बताये थे.

इसके पहले गूगल ने Thank you doctors, nurses and all healthcare workers के नाम से वीडियो बनाया था. गूगल ने इस वीडियो के जरिए लोगों को खास तरह की सावधानियां बरतने की भी अपील की थी.

गूगल डूडल के वीडियो में डॉक्टर्स लोगों को सलाह दे रहे हैं. वह कहते हैं, यह समय है, एक देश के रूप में एकजुट और शांत होकर रहने का. आपके परिवार और देश का बचाव सिर्फ आपके हाथ में है. इस महामारी के दौरान सबसे ज्यादा जरूरी ये है कि मदद की चीजों का इस्तेमाल वहां किया जाए, जहां उसकी सबसे ज्यादा जरूरत हो, जैसे मास्क और सैनिटाइजर.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें