1. home Home
  2. tech and auto
  3. google chrome web browser dinosaur game gets olympics makeover here is how to play rjv

Google Chrome के ऑफलाइन गेम को मिला Tokyo Olympics अपडेट, जानिए खेलने का तरीका

जापान की राजधानी टोक्यो में 2020 समर ओलंपिक्स शुरू हो गए हैं और इसे लेकर Google Chrome का सबसे लोकप्रिय ऑफलाइन डायनासोर गेम इन दिनों सुर्खियों में है. Olympics 2021 के मौके पर ऑफलाइन डायनासोर गेम को मेकओवर मिल गया है. गूगल क्रोम का ऑफलाइन डिनो गेम ऐसे खेलें-

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
How To Play Olympic Version of Google's Dinosaur Game
How To Play Olympic Version of Google's Dinosaur Game
chrome web browser

Tokyo Olympics 2021: जापान की राजधानी टोक्यो में 2020 समर ओलंपिक्स शुरू हो गए हैं और इसे लेकर गूगल क्रोम का सबसे लोकप्रिय ऑफलाइन डायनासोर गेम इन दिनों सुर्खियों में है. Olympics 2021 के मौके पर ऑफलाइन डायनासोर गेम को मेकओवर मिल गया है.

इंटरनेट कनेक्शन ना होने पर यूजर्स क्रोम ब्राउजर में डायनासोर गेम खेल सकते हैं और अब इसे ओलंपिक्स से जुड़ा अपडेट दिया गया है. गेम में यूजर्स को ओलंपिक कलर्स और फ्लैग्स दिखाए जाएंगे. गूगल ने ऑफलाइन डायनासोर गेम को नया लुक दिया है, जिसे यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है.

Tokyo Olympics 2020 को गूगल अपने अंदाज में सेलिब्रेट कर रहा है. सर्च इंजन कंपनी अपने होमपेज पर ओलंपिक्स से जुड़ा डूडल दिखाने के अलावा क्रोम इंटरनेट ब्राउजर को भी अपडेट दे रहा है. गूगल की ओर से गेम में किये गए बदलाव ओलंपिक्स से जुड़े हैं.

गेम अब भी पुरानी थीम पर पर काम करेगा, लेकिन प्लेयर्स को गेम में आगे बढ़ने के साथ-साथ रास्ते में ओलंपिक मशालें दिखेंगी. इन मशालों को कलेक्ट करने पर गेम में अलग-अलग ओलंपिक इवेंट्स जैसे बदलाव दिखते जाएंगे.

Google Chrome का ऑफलाइन डिनो गेम ऐसे खेलें

  • डेस्कटॉप या मोबाइल फोन पर गूगल क्रोम खोलें. मोबाइल डेटा या वाई-फाई को डिस्कनेक्ट करें और फिर एड्रेस बार में chrome://dino टाइप करें

  • अगर आप डेस्कटॉप पर हैं, तो डिनो को चलाने के लिए स्पेस बार पर क्लिक करें. जबकि स्मार्टफोन यूजर्स स्क्रीन पर डायनासोर को आसानी से टैप कर सकते हैं

  • गेम अब भी पुराने थीम पर काम कर रहा है, लेकिन प्लेयर्स को गेम आगे बढ़ाने के साथ-साथ फील्ड में ओलंपिक मशालें भी दिखेंगी

  • ओलंपिक मशालों को कलेक्ट करने पर गेम में अलग-अलग ओलंपिक इवेंट्स के बदलाव दिखेंगे.

Google CEO सुंदर पिचाई ने भी आजमाए हाथ

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) ने भी डायनासोर गेम खेलने के लिए हाथ आजमाए हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी. क्योंकि ऑफलाइन डायनासोर गेम खेलने के बाद, पिचाई ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर शेयर किया कि उन्हें अपने सर्फिंग स्किल्स पर काम करने की जरूरत है.

Google क्रोम डायनासोर गेम क्या है?

Google क्रोम डायनासोर गेम मुख्य रूप से इंटरनेट कनेक्टिविटी या खराब नेटवर्क के मामले में यूजर्स को इंगेज करने के लिए डिजाइन किया गया था. डेस्कटॉप और स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी ना होने पर क्रोम ब्राउजर पर यूजर्स के स्क्रीन पर डायनासोर गेम आता है. इंटरनेट कनेक्टिविटी रीस्टोर होने तक यह आसान गेम खेलकर समय बिताया जा सकता है. स्पेस बार प्रेस कर डेस्कटॉप पर और स्क्रीन पर टैप कर मोबाइल डिवाइसेज में यूजर्स गेम खेल सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें