1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google chrome update roll out to stop hacking and strengthen passwords chrome 88 for safe internet browsing and user privacy latest updates and details all you want to know rjv

Google Chrome Update: गूगल क्रोम का नया अपडेट रोकेगा हैकिंग, मजबूत पासवर्ड के लिए आपको भेजेगा ALERT

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Google Chrome Update Chrome 88
Google Chrome Update Chrome 88
google

Google Chrome Update, Chrome 88: इंटरनेट ब्राउजिंग को सुरक्षित बनाने (safe internet browsing) और यूजर्स के अकाउंट को हैकिंग से बचाने के लिए गूगल (google) अपने सर्च इंजन गूगल क्रोम (google chrome) को लगातार अपडेट करता रहता है. अब गूगल ने लेटेस्ट क्रोम 88 (chrome 88) वर्जन में कई शानदार फीचर्स लॉन्च किये हैं.

ये नये फीचर्स यूजर्स को बताएंगे कि उनका पासवर्ड कमजोर है और ऐसा होने पर वे यूजर्स को अलर्ट भी भेजेंगे. Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि लेटेस्ट Chrome 88 में कई तरह के नये फीचर दिये जाएंगे, जो यूजर्स की प्राइवेसी की दृष्टि से महत्वपूर्ण होंगे.

गूगल ने शुरू कर दिया है रोलआउट

गूगल ने इन फीचर्स को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. गूगल ने बताया क्रोम 88 के नये प्राइवेसी फीचर के आने के बाद से यूजर्स को मजबूत पासवर्ड बनाने के लिए कई तरह के ऑप्शंस मिलेंगे. यूजर क्रोम की सेटिंग्स में जाकर कमजोर पासवर्ड की जांच, पहचान और उन्हें आसानी से फिक्स कर सकेंगे. इसके साथ ही, क्रोम उन पासवर्ड्स की भी पहचान कर सकेगा, जिन्हें पहले क्रैक किया जा चुका है.

एंड्रॉयड पर क्रोम में टच-टू-फील फीचर

गूगल का यह अपडेट सबसे पहले Chrome के डेस्कटॉप और iOS वर्जन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. जल्द इसे एंड्रॉयड ऐप के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. नये क्रोम सेफ्टी चेक को हर हफ्ते 14 मिलियन सिक्योरिटी चेक से गुजरना होता है. इसी से आप गूगल के पासवर्ड प्रोटेक्शन का अंदाजा लगा सकते हैं. गूगल ने कहा है कि नये अपडेट में कई सुधार किये गए हैं. इसके साथ ही एंड्रॉयड पर क्रोम में टच-टू-फील फीचर दिया जाएगा, जैसा आईओएस में होता है, ताकि सिक्योर पासवर्ड के लिए बायोमेट्रिक ऑथेंटिफिकेशन की सुविधा मिल सके.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें