1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. from amitabh bachchan to anupam kher on twitter why some twitter users are losing followers twitter explained the reason why rjv

Twitter पर अमिताभ बच्चन से लेकर अनुपम खेर तक के फॉलोअर्स अचानक क्यों हो रहे हैं कम? ट्विटर ने बतायी वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
why some twitter users are losing followers
why some twitter users are losing followers
twitter

Twitter Losing Followers: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (anupam kher) ने हाल ही में यह दावा किया था कि ट्विटर पर उनके लगभग 80 हजार फॉलोअर्स सिर्फ 36 घंटे में कम हो गए (Losing Followers in Twitter). वहीं, इससे पहले बॉलीवुड के 'शंहशाह' अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) ने भी एक दिन में 20 हजार फॉलोअर्स के घटने पर ट्विटर छोड़ने की धमकी दे डाली थी.

सेलिब्रिटीज के अलावा, कई और यूजर्स ने पिछले कुछ समय से इस बात की शिकायत करते आ रहे हैं कि उनके फॉलोअर्स में अचानक कमी आ रही है. अगर आपको भी लगता है कि आपके भी ट्विटर अकाउंट के फॉलोअर्स अचानक कम होते जा रहे हैं, तो यह जान लीजिए कि इसके पीछे एक बड़ी वजह है. दरअसल, ट्विटर इसका कारण बताया है कि ऐसा क्यों होता है.

ट्टिटर हटा रहा है स्पैम प्रोफाइल

ट्विटर का कहना है कि इसके पीछे की बड़ी वजह ट्टिटर पर मौजूद स्पैम प्रोफाइल को हटाना हो सकता है. ट्विटर ने एक पोस्ट में बताया है कि कंपनी अकाउंट्स को पासवर्ड या फोन नंबर से वेरिफाई करने के लिए कहती है. कंपनी ने कहा, हम स्पैम को रोकने और सभी खातों को सुरक्षित रखने में मदद के लिए नियमित रूप से ऐसा करते हैं. इसका सीधा मतलब यह है कि प्लैटफॉर्म उन खातों की जांच करता है, जो या तो ऑफलाइन व्यवहार को प्रोजेक्ट करते हैं या अस्थायी ईमेल आईडी के साथ बनाये गए ट्रोल खातों के रूप में काम करते हैं.

Twitter via SMS सर्विस बंद करना भी वजह

ट्विटर ने पिछले साल कई देशों में एसएमएस सेवा के जरिये ट्वीट को बंद करने का फैसला किया था. कंपनी द्वारा एसएमएस सेवा के साथ यूजर्स के ट्विटर खाते को सुरक्षित रखने के लिए निर्णय लिया था. इस सेवा को हटाने की वजह से कुछ यूजर्स को अपने फॉलोअर्स की संख्या में गिरावट देखने को मिल सकती है. कंपनी ने कहा था कि इन इनएक्टिव खातों को हटाना यूजर्स के ट्विटर प्रोफाइल पर ज्यादा एक्टिव और जेनुइन फॉलोअर्स सुनिश्चित करेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें