1. home Home
  2. tech and auto
  3. facebook chief mark zuckerberg warned of civil unrest around us election if results take long us president election 2020 latest updates all you need to know rjv

US Election से पहले Mark Zuckerberg ने बड़े खतरे को लेकर किया आगाह, सोशल मीडिया को देनी होगी कड़ी परीक्षा

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) में कुछ ही दिनों का वक्त बचा है. इसको लेकर हर तरफ गहमागहमी का माहौल है. इसी बीच सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) के मुखिया मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने अमेरिकी चुनाव (US Election) को लेकर नयी चिंता जाहिर की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mark Zuckerberg on US Election 2020
Mark Zuckerberg on US Election 2020
fb

US Election 2020, Mark Zuckerberg, Donald Trump vs Joe Biden : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) में कुछ ही दिनों का वक्त बचा है. इसको लेकर हर तरफ गहमागहमी का माहौल है. इसी बीच सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) के मुखिया मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने अमेरिकी चुनाव (US Election) को लेकर नयी चिंता जाहिर की है.

मार्क जुकरबर्ग ने आशंका जतायी है कि वोट की गिनती के दौरान देश में सामाजिक अशांति (Civil Unrest) फैल सकती है. जुकरबर्ग ने कहा कि यह समय फेसबुक के लिए टेस्ट का होगा, क्योंकि सोशल मीडिया पर गलत जानकारी और वोटरों को प्रभावित करने वाली चीजों की भरमार होगी.

कैपिटल हिल पर हाल ही में आयोजित एक सेशन में शिरकत करने पहुंचे जकरबर्ग ने कहा, मुझे चिंता है कि हमारा देश इतना बंटा हुआ है और चुनाव के नतीजों को आने में कुछ दिन या हफ्तों का समय लग सकता है. ऐसे में सामाजिक अशांति का जोखिम भी है. उन्होंने कहा, ऐसे हालात में हमारे जैसी कंपनियों को पहले किये गए कामों से आगे जाकर कुछ करना होगा.

जुकरबर्ग ने कहा, फेसबुक के लिए अगला हफ्ता अग्निपरीक्षा (Test) की तरह होगा. हमने को कार्य किये हैं, उसको लेकर मुझे गर्व है. उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि हमारा काम 3 नवंबर के बाद भी रुकेगा नहीं. इसलिए हम लोकतांत्रिक प्रक्रिया की अखंडता और लोगों की आवाज की रक्षा के लिए लड़ना और नये खतरों का आकलन करते रहेंगे. लोकतांत्रिक प्रक्रिया की अखंडता की सुरक्षा और लोगों की आवाज दुनिया के सामने उठाने के हक के लिए हम अपने तरीके और लड़ाई को और बेहतर बनाते रहेंगे.

इलेक्शन डे (Election Day) के एक दिन पहले नये पेड विज्ञापनों पर बैन लगाने के चलते विरोधी दलों ने शिकायत की थी कि फेसबुक चुनाव अभियान को कमजोर कर रहा है. हालांकि, इसके जवाब में फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर रॉब लैथर्न ने ट्वीट में लिखा, गलत तरीके से रुके हुए कुछ विज्ञापनों के मामले की हम जांच कर रहे हैं और कुछ एडवर्टाइजर्स को अपने अभियान में बदलाव करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. आपको बता दें कि फेसबुक ने पिछले चुनाव में आरोप लगने पर इस साल पॉलिटिकल एड के नियमों को सख्त कर दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें