1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. elon musk tweets that he is buying coca cola amh

मजाक ही मजाक में कोका कोला को भी खरीदेंगे एलन मस्क!

एलन मस्क के द्वारा ट्विटर पर किये गये इस ट्वीट के बाद लोग हैरान रह गये. उन्होंने ये बात मजाक में कही है या फिर सच में उनका अगला टारगेट कोका कोला है...यह किसी को समझ नहीं आ रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
elon musk
elon musk
TWITTER

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क इन दिनों सबके बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं. जी हां...एक बार फिर उन्होंने ऐसा ट्वीट किया है जिसपर लोग लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं. पिछले दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदकर चर्चा में आये एलन मस्क की नजर अब कोका कोला पर है. दरअसल गुरुवार सुबह अपने ट्विटर वॉल पर उन्होंने लिखा कि अब मैं कोका कोला (coca cola) खरीदूंगा ताकि कोकीन डाल सकूं...

क्‍या है ट्वीट में

एलन मस्क के द्वारा ट्विटर पर किये गये इस ट्वीट के बाद लोग हैरान रह गये. उन्होंने ये बात मजाक में कही है या फिर सच में उनका अगला टारगेट कोका कोला है...यह किसी को समझ नहीं आ रहा है. लेकिन जबसे उन्होंने ट्विटर खरीदा है लोग एलन मस्क से कई सारी चीजें खरीदने का आग्रह सोशल मीडिया पर कर रहे हैं. अपने इस ट्वीट के कुछ देर के बाद मस्‍क ने फिर इस ट्वीट पर रिप्लाई किया और लिखा कि वे रेडबुल को मात देने की चाहत रखते हैं.

कभी मजाक में मस्क ने पूछा था ट्विटर का दाम

यहां चर्चा कर दें कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स व टेस्ला के सीइओ एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर (3.30 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा) में खरीद लिया है. जैक डोर्सी द्वारा स्थापित ट्विटर का प्रबंधन अब मस्क के हाथों में चला जायेगा. यदि आपको याद हो तो साढ़े चार साल पहले मस्क ने एक ट्वीट किया था- ‘आइ लव ट्विटर.’ उनके एक फॉलोअर और बिजनेस इनसाइडर के संपादक डेव स्मिथ ने लिखा- ‘तब तो आपको इसे खरीदना चाहिए.’ मस्क ने तब पूछा था- ‘यह कितने का है?’ यह मजाक अब सच हो गया.

ट्विटर का सौदा

ट्विटर के बोर्ड ने इस सौदे को मंजूरी देने का काम किया. मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. 11 दिन में ही उन्होंने इस ट्विटर को अपना बना लिया. मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है. ट्विटर ने कहा कि अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बन जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें