1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. elon musk sexual harassment case spacex paid usd 250000 to keep quiet reports say rjv

Elon Musk पर फ्लाइट अटेंडेंट के यौन शोषण का आरोप, मामला निपटाने के लिए देने पड़े ढाई लाख डॉलर!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एलन मस्क ने एक महिला कर्मचारी के साथ दुष्कर्म की कोशिश की है. यौन शोषण की इस घटना के निपटारे के लिए एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने महिला को 250,000 डॉलर का भुगतान किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
elon musk in news
elon musk in news
fb

Elon Musk News: टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) की ट्विटर डील (Twitter Deal) पर जहां एक तरफ सस्पेंस बरकरार है, वहीं अब एलन मस्क एक अन्य मामले को लेकर चर्चा में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एलन मस्क ने एक महिला कर्मचारी के साथ दुष्कर्म की कोशिश की है. यौन शोषण की इस घटना के निपटारे के लिए एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने महिला को 250,000 डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपये) का भुगतान किया है.

कब की है घटना?

खबरों की मानें, तो यह घटना साल 2016 में लंदन की उड़ान के दौरान घटी थी. पीड़ित महिला एलन मस्क के स्पेसएक्स कॉरपोरेट फ्लाइट में चालक दल के सदस्य के रूप में काम कर रही थी. आरोप है कि उस समय फ्लाइट में पीड़ित महिला को एलन मस्क ने अनुचित तरीके से छुआ और मसाज करने के लिए कहा. मस्क पर यह आरोप लगाने के बाद महिला को कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ा. घटना के बाद महिला की शिफ्ट में कटौती की गई, साथ ही मानसिक तौर पर प्रताड़ित भी किया गया. महिला के दुष्कर्म की कोशिश के दावे को फ्लाइट के एक कर्मचारी ने कंफर्म किया था. वहीं, एलन मस्क की तरफ से दुष्कर्म की कोशिश को राजनीतिक स्टंट करार दिया गया था.

'मना' करने की सजा!

रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क की ओर से सेक्शुअल डिमांड किये जाने के बाद अटेंडेंट ने मस्क को मना कर दिया था. इसके बाद अटेंडेंट को ऐसा महसूस होने लगा कि काम के दौरान उसे सजा दी जा रही है. साल 2018 में अटेंडेंट ने कैलिफोर्निया के एक वकील के जरिये इस मामले को लेकर कंपनी के ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट में एक शिकायत दर्ज करायी. मामले को लेकर कंपनी ने अटेंडेंट से बात की और जल्द ही इसका निपटारा करा दिया. यह मामला कभी कोर्ट नहीं पहुंचा. नवंबर 2018 में एक समझौता हुआ, जिसमें इस मामले को लेकर केस न करने के बदले अटेंडेंट को ढाई लाख डॉलर (लगभग 2 करोड़ रुपये) दिये गए. साथ ही, समझौते के तहत पीड़ित महिला से इस मामले को गुप्त रखने को भी कहा गया और उनसे नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट (Non-disclosure agreement) पर भी साइन कराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें