1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. elon musk sell tesla shares to buy twitter rjv

Elon Musk ने शुरू कर दी Twitter को खरीदने की तैयारी, बेच डाले Tesla के इतने शेयर

टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्वीट किया कि कंपनी के और शेयरों की बिक्री करने का अभी कोई इरादा नहीं है. ज्यादातर शेयर मंगलवार को बिके जब इनमें 12 फीसदी की गिरावट आई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
elon musk tesla twitter
elon musk tesla twitter
twitter

Elon Musk Sell Tesla Shares to Buy Twitter: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर की खरीद को लेकर इन दिनों चर्चा में रहनेवाले अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने टेस्ला में 44 लाख शेयर बेच दिये हैं, जिनकी कीमत लगभग चार अरब डॉलर है. बताया जा रहा है कि उन्होंने ट्विटर की खरीद के लिए कोष जुटाने की खातिर यह कदम उठाया है.

और बिकेंगे टेस्ला के शेयर?

मस्क ने प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग को बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. इन शेयरों को बीते कुछ दिन में 872.02 डॉलर से 999.13 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर बेचा गया. टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्वीट किया कि कंपनी के और शेयरों की बिक्री करने का अभी कोई इरादा नहीं है. ज्यादातर शेयर मंगलवार को बिके जब इनमें 12 फीसदी की गिरावट आई थी.

ट्विटर के चक्कर में कहीं टेस्ला से न भटक जाए ध्यान

विश्लेषकों का कहना है कि टेस्ला के निवेशकों को यह आशंका है कि ट्विटर के कारण मस्क का ध्यान टेस्ला से भटक जाएगा और इस इलेक्ट्रिक कार कंपनी के संचालन में उनकी दिलचस्पी कम हो जाएगी. मस्क ने करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण का समझौता किया है.

ट्विटर का सौदा
एलन मस्क ने 14 अप्रैल को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. 11 दिनों में ही उन्होंने इस सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को अपना बना लिया. मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है. ट्विटर ने कहा कि अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बन जाएगी. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें