1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. dhanteras 2020 buy gold online dhanteras kharidari ka shubh muhurat how to purchase gold online on dhanteras par sasta sona kaha khareede online sona kaise khareeden rjv

Dhanteras 2020 : धनतेरस पर घर बैठे सोना खरीदें ऑनलाइन, जानें आसान तरीके

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Buy Gold Online on Dhanteras 2020
Buy Gold Online on Dhanteras 2020
fb

Dhanteras 2020, Buy Gold Online, Dhanteras Kharidari Ka Shubh Muhurat: धनतेरस पर इस बार दो दिन खरीदारी का उत्सव रहेगा. शुभ मुहूर्त आज यानी 12 नवंबर की रात से 13 नवंबर के संध्या काल तक रहेगा. कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को मनायी जाने वाली धन्वंतरी जयंती अर्थात धनतेरस 2020 पर धातु की वस्तु की खरीदारी करनी चाहिए. ऐसी मान्यता है कि इससे धन-वैभव, सुख-समृद्धि का वास होता है. इस दिन सोना खरीदना ज्यादा शुभ माना जाता है. आप चाहें तो इस दिन डिजिटल गोल्ड और ऑनलाइन तरीके से भी सोना खरीद सकते हैं. बाजार में ऐसे एक से बढ़कर एक विकल्प आ चुके हैं, जो आपको घर बैठे आराम से सोने की खरीदारी करना सुनिश्चित करते हैं. आइए जानें कैसे-

सोना यहां से खरीदें ऑनलाइन

कैरेटलेन CaratLane

कैरेटलेन डॉट कॉम भारत की शुरुआती ऑनलाइन ज्‍वेलरी शॉपिंग वेबसाइट्स में शामिल है. ऑनलाइन ज्‍वेलरी शॉपिंग साइट्स में कैरेटलेन पुराना और चर्चित नाम है. इसकी खास बात यह है कि आपको यहां कंपनी के द्वारा ज्‍वेलरी ट्राइ करने का मौका दिया जाता है.

ब्‍लूस्‍टोन Bluestone

ऑनलाइन ज्‍वेलरी शॉपिंग वेबसाइट्स में ब्‍लूस्‍टोन भी पुराना और चर्चित नाम है. कंपनी की वेबसाइट लगभग 10 साल पहले कई विभिन्‍न वेरायटी के साथ लॉन्‍च हुई थी. अगर आपको ज्‍वेलरी पसंद नहीं आती है, तो आप 30 दिन के अंदर उसे रिटर्न कर सकते हैं.

तनिष्क Tanishq

भारत के सबसे बड़े और सबसे लोकप्रिय गहनों के ब्रांड में से एक है. यह ब्रांड सोने के आभूषणों को प्रीमियम रेंज प्रदान करता है. यहां 22 कैरेट और 18 कैरेट के सोने के आभूषणों की श्रेणी उपलब्ध है. तनिष्क की ऑनलाइन वेबसाइट पर भी लगभग वो सारी सुविधाएं मिलेंगी, जो उसके शोरूम में उपलब्ध हैं.

वियर योर शाइन Wear Your Shine

पीसी ज्‍वेलर्स के पार्टनर हैं वियर योर शाइन. इसके साथ ही, यह अपने आप में भी एक पापुलर ब्रांड है. यह कंपनी पीसी ज्‍वेलर्स, ब्‍लू नील, कामा ज्‍वेलरी, अस्मी, जिली आदि ज्‍वेलरी ब्रांण्‍ड के साथ पार्टनरशिप में कई ऑफर और आकर्षक डिजाइन पेश करती है.

स्‍नैपडील, फ्लिपकार्ट Snapdeal, Flipkart

आप अगर इन वेबसाइट के अलावा भी किसी और वेबसाइट से ऑनलाइन ज्‍वेलरी खरीदना चाहते हैं तो आप स्‍नैपडील, फ्लिपकार्ट और अमेजन से भी खरीद सकते हैं. यहां पर कई बड़े-बड़े ब्रांड्स के कलेक्‍शन में से अपनी पसंद की ज्वेलरी खरीद सकते हैं.

डिजिटल गोल्ड यहां मिलेगा

Paytm पर एक रुपये से 1.5 लाख रुपये तक खरीद सकते हैं सोना

अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं और पेटीएम के उपभोक्ता हैं, तो यह आपके लिए सोने पे सुहागा है. यहां आप 1 रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये में सोना खरीद सकते हैं. इस मंच से आपके पास 0.0005 ग्राम से लेकर अधिकतम 50 ग्राम सोना खरीदने का सुनहरा अवसर है. अगर आप 0.0005 ग्राम सोना खरीदते हैं, तो आपको केवल 1 रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है. लाइव कीमत ट्रांजैक्शन को पूरा करने के लिए 7 मिनट तक मान्य है. हालांकि, आपको इस खरीद पर कुछ अतिरिक्त चार्ज देना होगा. सबसे बड़ी सहूलियत यह है कि इसके जरिये आप किसी व्यक्ति को तोहफे के तौर पर भी सोना भेज सकते हैं.

PhonePe से 1 रुपये में खरीद सकते हैं सोना

डिजिटल पेमेंट ऐप से आप MMTC-PAMP और Safe Gold के जरिये सोने की खरीद कर सकते हैं. सोने को 1 रुपये से खरीदा जा सकता है. हालांकि, इसे बेचने के लिए व्यक्ति के पास कम से कम 5 रुपये का सोना होना जरूरी है. सबसे बड़ी बात यह है कि इसे एक दिन में खरीदा और बेचा जा सकता है. ऐप पर दी गयी सोने की कीमत में कस्टम ड्यूटी और टैक्स भी शामिल है. इतना ही नहीं, सोना खरीदने के लिए आपको लाइव कीमत 5 मिनट और बेचने के लिए कीमत 4 मिनट का समय दिया जाएगा. खरीदे गए सोने को सिक्के या पेंडेंट में 1 ग्राम के हिसाब से बदलवा सकते हैं. डिलीवरी और मेकिंग चार्जेज का भुगतान आपको करना होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें