1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. coronavirus new caller tune about covid vaccination drive bollywood actor amitabh bachchan voice to be discontinued in new corona caller tune from 15 january get details here rjv

अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून बंद हो जाएगी? कहीं वजह ये तो नहीं...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus New Caller Tune without Amitabh Bachchan
Coronavirus New Caller Tune without Amitabh Bachchan
file pic

Coronavirus New Caller Tune, COVID Vaccination Drive, Amitabh Bachchan: कोरोना वायरस से जिस समय सारी दुनिया लड़ रही थी, उस संकट की घड़ी में मोदी सरकार ने देश की जनता को बचाने के लिए कई एहतियाती कदम उठाए. इस दौरान लोगों को हर माध्यम से जागरूक किया गया. इसके तहत फोन की कॉलर ट्यून में भी कोरोना से बचने और जागरूकता का संदेश बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज में दिया जाने लगा, लेकिन शुक्रवार (15 जनवरी) से कोरोना कॉलर ट्यून में बिग बी की आवाज सुनाई नहीं देगी.

अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कोरोना कॉलर ट्यून क्यों हट रही है?

दरअसल, अब फोन करने पर कोरोना टीकाकरण की नयी कॉलर ट्यून सुनाई देगी. खबर है कि 16 जनवरी से देश में टीकाकरण अभियान शुरू हो जाएगा. ऐसे में 15 जनवरी से कोरोना कॉलर ट्यून बदली जा रही है, जो टीकाकरण पर आधारित होगी. माना जा रहा है कि अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कोरोना कॉलर ट्यून हटने की असल वजह यही है.

दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर

गौरतलब है कि बिग बी की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने को लेकर कुछ दिन पहले दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका भी दायर की गई थी. इस याचिका में कहा गया था कि कॉलर ट्यून में असली कोरोना वॉरियर की आवाज होनी चाहिए. ऐसे में अमिताभ बच्चन की आवाज को कोरोना कॉलर ट्यून से हटाया जाए. हालांकि बिग बी की आवाज कोरोना कॉलर ट्यून से हटाये जाने की वजह यह नहीं है.

कॉलर ट्यून कैसे करती है जागरूक?

कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती है- नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है. कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें. इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं. कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाये रखना. याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी. खांसी, बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें.

कोरोना वैक्सीनेशन पर नयी कॉलर ट्यून

बताते चलें कि कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी देने के लिए कॉलर ट्यून में एक संदेश की शुरुआत की गई थी. किसी को भी फोन करने पर अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में पहले एक संदेश सुनवाई देता है, उसके बाद ही फोन लगता है. अब चूंकि सरकार पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम शरू करने जा रही है, ऐसे में अब यह खबर आ रही है कि अमिताभ बच्चन की अवाज में कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी दी जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें