1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. bhumi pujan ram mandir live ayodhya ram mandir photo ram mandir bhumi pujan photo bhumi pujan ram mandir quotes pm narendra modi will do bhoomi poojan bhoomi poojan on 5th august ayodhya up news ayodhya news bhumi pujan ram mandir whatsapp status

Ram Mandir Bhumi Pujan: सोशल मीडिया में छाया जोश, हर जुबां पर एक ही नाम, जय श्रीराम-जय श्रीराम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ram Mandir Bhumi Pujan Social Media LIVE
Ram Mandir Bhumi Pujan Social Media LIVE
social media

Ram Mandir Bhumi Pujan, ayodhya news, Ayodhya Ram Mandir photo, ram mandir bhumi pujan photo, bhumi pujan ram mandir live: भारत के साथ-साथ दुनिया के कई हिस्सों में राम नाम गूंज रहा है. आज उत्तरप्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का भूमि-पूजन हो रहा है. यह अवसर किसी बड़े त्योहार से कम नहीं है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच रहे हैं. अयोध्या में सड़कों के किनारे पीले रंगे मकान और उनपर लगी भगवा पताकाएं, सड़कों पर सजी रंगोली, कतारबद्ध दीपक शुभ कार्य का संदेश दे रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राम मंदिर भूमि पूजन ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब पर भी लाइव

राम मंदिर भूमि पूजन सोशल मीडिया साइटों पर भी लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है. यूपी गवर्मेंट और सीएमओ के हैंडल पर इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा. इसके अलावा पीएम का संबोधन पीएमओ के सभी हैंडल पर किया जाएगा. राम मंदिर भूमि पूजन आप यहां भी लाइव देख सकते हैं-

  • https://www.youtube.com/c/NarendraModi

  • https://www.youtube.com/c/pmoindia

  • https://www.youtube.com/c/UPGovtOfficial

  • https://twitter.com/DDNewsHindi/status/1290828195378282496?s=19

  • https://twitter.com/DDNewslive?s=09

  • https://www.facebook.com/DDNews/

  • https://www.facebook.com/narendramodi/

  • https://www.facebook.com/PMOIndia/

email
TwitterFacebookemailemail

यहां देखें सीधा प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मंदिर की आधारशिला रखने के विशेष पल को देखने के लिए लोग अपने अपने घरों में सुबह से ही टीवी से चिपके हुए हैं. पूरे घटनाक्रम का लाइव प्रसारण किया जा रहा है. राम तीर्थ क्षेत्र ने ट्वीट कर बताया कि पीएम मोदी के आगमन और भूमिपूजन समारोह का पूरा लाइव प्रसारण नेशनल टीवी दूरदर्शन पर चलेगा. दूरदर्शन के अलावा डीडी इंग्लिश पर भी इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

राम के रंग में रंगा पूरा देश

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर देश के अधिकांश हिस्सों में देर शाम घरों से लेकर मंदिरों तक में दीपोत्सव की तैयारी है. दीपावली सा माहौल बन गया है. जगह-जगह गली मोहल्लों में भक्ति के गीत सुनाई दे रहे हैं. चौक चौराहे भगवा ध्वज से पट गए हैं. कई जगह बैनर और तोरण द्वार लगाये गए हैं. आम दिनों की अपेक्षा फूलों की बिक्री बढ़ी है. कई मंदिरों में अयोध्या के समानांतर ही पूजन कार्यक्रम रखे गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

व्हाट्सऐप, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम, हर ओर छाए प्रभु श्रीराम

अयोध्या में श्री राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर प्रभु श्री राम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं. व्हाट्सऐप फेसबुक टि्वटर से लेकर इंस्टाग्राम पर लोगों ने प्रभु श्री राम और प्रस्तावित राम मंदिर की तस्वीरें पोस्ट की हैं. लोगों ने अपने व्हाट्सऐप डीपी से लेकर स्टेटस तक में इन तस्वीरों को जगह दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिवाली-सा माहौल

राम मंदिर भूमि पूजन के इस खास मौके पर सोशल मीडिया में लोग दिवाली मना रहे हैं. Twitter, WhatsApp, Facebook पर मैसेजेस की बाढ़ आ गयी है और लोग इस दिन को दिवाली मानकर एक दूसरे को बधाइयां दे रहे हैं. ट्विटर पर #अयोध्या_भूमि_पूजन ट्रेंड कर रहा है. साथ ही अपील कर रहे हैं कि लोग अपने घरों में रात को दिये जलाएं और इस खास दिन का जश्न मनाएं.

email
TwitterFacebookemailemail

सोशल मीडिया पर राममय बधाई

सब कुछ कल्पना को उसी समय में ले जा रहा है, जब चौदह वर्ष का वनवास पूरा कर प्रभु श्रीराम अपनी अयोध्या लौटे होंगे. ऐसे समय में भक्तों के साथ राजनेता भी काफी उत्साहित हैं और सोशल मीडिया पर राममय बधाई दे रहे हैं. कोरोना काल के कारण यहां ज्यादा लोग तो मौजूद नहीं रह पाएंगे लेकिन राम भक्त अपने घरों में ही रहते हुए अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राम मंदिर का भूमि पूजन किसी बड़े त्योहार से कम नहीं

भारत के साथ-साथ दुनिया के कई हिस्सों में राम नाम गूंज रहा है. आज उत्तरप्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का भूमि-पूजन हो रहा है. यह अवसर किसी बड़े त्योहार से कम नहीं है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच रहे हैं. अयोध्या में सड़कों के किनारे पीले रंगे मकान और उनपर लगी भगवा पताकाएं, सड़कों पर सजी रंगोली, कतारबद्ध दीपक शुभ कार्य का संदेश दे रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें