1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. best selling cars april 2022 maruti suzuki wagonr ertiga tata nexon check details rjv

Best Selling Cars: ये हैं अप्रैल में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप कार, यहां जान लें डीटेल

अगर आप भी कोई नयी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो अप्रैल 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप कारों पर एक नजर डाल लें. इससे आपको सही कार चुनने में मदद मिल जाए-

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
wagon r
wagon r
msi

Best Selling Cars April 2022: भारत में सबसे ज्यादा बिकनेवाली कार कौन है? चलिए इसके जवाब से आपको रूबरू कराते हैं. भारत के ऑटो सेक्टर में कार बनाने-बेचनेवाली कंपनियों ने अप्रैल 2022 में बिकी गाड़ियों का आंकड़ा जारी कर दिया है. देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में मारुति से लेकर टाटा और ह्युंडई तक की गाड़ियां शामिल हैं. अगर आप भी कोई नयी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो अप्रैल 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप कारों की डीटेल पर एक नजर जरूर डाल लें. इससे आपको सही कार चुनने में शायद मदद मिल जाए.

Maruti WagonR

मारुति सुजुकी की 'टॉल-बॉय' वैगनआर अपनी कंपनी के साथ अपने सेगमेंट की भी बेस्ट सेलिंग कार है, जो अप्रैल महीने में देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार बनी है. मारुति सुजुकी ने अप्रैल 2022 में वैगनआर की 17,766 यूनिट बेची. इससे मारुति वैगनआर भारत की सबसे फेवरेट कार बन गई.

Maruti Ertiga

मारुति अर्टिगा एमपीवी सेगमेंट की एक पॉपुलर एमपीवी है, जिसे कंपनी ने हाल ही में नये फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च किया है. मारुति सुजुकी ने अप्रैल 2022 में मारुति अर्टिगा के 14,889 यूनिट बेचे, जिसके बाद यह भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जानेवाली कारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गई.

Tata Nexon

टाटा नेक्सॉन भारत की सबसे सुरक्षित कारों में गिनी जाती है. इसे इसकी कीमत, फीचर्स और स्टाइलिश डिजाइन के लिए पसंद किया जाता है. टाटा मोटर्स ने अप्रैल 2022 में टाटा नेक्सॉन के 13,471 यूनिट्स बेचे, जिससे यह देश में सबसे ज्यादा पसंद की जानेवाली कारों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर पहुंच गई.

Top-10 Cars

अप्रैल 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली इन टॉप 3 कारों के अलावा, भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली दूसरी कारों के बारे में बात करें, तो चौथे पायदान पर ह्युंडई क्रेटा, पांचवें स्थान पर मारुति विटारा ब्रेजा, छठे नंबर पर मारुति ईको, सातवें पायदान पर मारुति बलेनो, आठवें स्थान पर मारुति डिजायर, नौवें नंबर पर मारुति ऑल्टो और दसवें पायदान पर टाटा पंच ने जगह बनायी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें