1. home Home
  2. tech and auto
  3. apples new iphones may have cinematic video portrait mode help with recording and photo editing ksl

Apple के नये iPhones में हो सकता है सिनेमैटिक वीडियो पोर्ट्रेट मोड, रिकॉर्डिंग और फोटो एडिट में मिलेगी मदद

एप्पल के आनेवाले फ्लैगशिप आईफोन में एक सिनेमाई वीडियो फीचर होगा. 'सिनेमैटिक वीडियो' फीचर इस साल की आईफोन सीरीज में आनेवाले तीन प्रमुख नये कैमरा फीचर्स में से एक है. इसे 'आईफोन 13' कहा जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
apple

वाशिंगटन : एप्पल के आनेवाले फ्लैगशिप आईफोन में एक सिनेमाई वीडियो फीचर होगा, जो एक नये वीडियो पोर्ट्रेट मोड के रूप में फुटेज को स्वचालित रूप से धुंधला करने में सक्षम होगा. न्यूज एजेंसी एएनआई ने 'द वर्ज' के हवाले से कहा है कि 'सिनेमैटिक वीडियो' फीचर इस साल की आईफोन सीरीज में आनेवाले तीन प्रमुख नये कैमरा फीचर्स में से एक है. इसे 'आईफोन 13' कहा जायेगा.

अन्य दो कैमरा सुविधाएं 'Prores' वीडियो रिकॉर्डिंग में मदद करेगा. इससे तस्वीरों को संपादन का नया विकल्प मिलेगा. लो-लाइट में बेहतर फोटोग्राफी के लिए आगामी आईफोन के अल्ट्रा-वाइड कैमरों में बड़े एपर्चर हो सकते हैं.

'Prores' वीडियो रिकॉर्डिंग सुविधा वीडियो संपादकों के लिए मददगार होगी. क्योंकि, यह वीडियो शूट हो जाने के बाद फुटेज के संपादन के लिए अधिक नियंत्रण देगी. फीचर में कथित तौर पर 'ProRAW' सपोर्ट होगा, जो फोटो एडिट करते समय ज्यादा फ्लेक्सिबिलिटी देता है.

साल 2021 के आईफोन फ्लैगशिप में नया फिल्टर-स्टाइल एडिटिंग फीचर भी होगा, जो उपयोगकर्ताओं को अपनी तस्वीरों को स्टाइल चुनने की सुविधा देगा. रिपोर्ट किया गया है कि नयी सुविधा तस्वीरों के भीतर विशिष्ट तत्वों में बदलाव करेगी, ना कि पूरे शॉट में समान रूप से.

अटकलों के अनुसार, नये फोन में तेजी से बदलाव हो सकते हैं. प्रो मॉडल में 120Hz LTPO डिस्प्ले हो सकता है. सभी आईफोन-13 मॉडल में छोटे डिस्प्ले नॉच हो सकते हैं. साथ ही एक नयी A15 चिप के साथ प्रोसेसिंग पावर को बढ़ाने में मदद कर सकती है.

द वर्ज ने बताया कि इस साल के अपडेट 'मामूली' होंगे और 'एक ही किस्म के मॉडल, स्क्रीन और आकार होंगे. नये आईफोन की घोषणा का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन, कंपनी के रिकॉर्ड के अनुसार, यह हर साल सितंबर में अपने प्रमुख फोन की घोषणा करता है. मालूम हो कि कोरोना महामारी के कारण अपवाद स्वरूप पिछले साल अक्टूबर में घोषित किया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें