1. home Home
  2. tech and auto
  3. app will help in monitoring your home office you will get alerts if anything strange happens

आपके घर, ऑफिस की निगरानी में मदद करेंगे ये एप, कुछ भी अजीब होने पर मिलेगा अलर्ट

स्मार्टफोन की मदद से अब आप दूर रह कर भी आसानी से अपने घर-ऑफिस की निगरानी कर सकते हैं. बस जरूरत होगी उसे डाउनलोड करने की. इन एप की मदद से आपको और भी कई फायदे मिलते हैं जो सिक्योरिटी के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mobile
mobile
Instagram

जानें काम के कुछ ऐसे मोबाइल एप के बारे में जिसे अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर आप अपने घर-ऑफिस की निगरानी कर सकते हैं. यदि आपके घर में कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे सुनने में दिक्कत है तो ऐसा एप भी है जो सुनी बातों को टेक्सट में कनवर्ट कर देता है. यह काम आप पुराने कैमरे वाले फोन की मदद से भी कर सकते हैं. बस ध्यान रखें कि उसका कैमरा ठीक हो और वाईफाई कनेक्ट हो. यहां पढ़ें कुछ ऐसे ही काम के एप के बारे में.

सुनी बातों को टेक्स्ट में कनवर्ट कर देगा यह एप

Ava-24/7 Accessibility एप आपके घर में सीसीटीवी कैमरे का काम कर सकता है. इस एप की एक खासियत यह भी है कि यह एप सामने वाले व्यक्ति की बातें सुन कर उसे स्क्रीन पर दिखता है. सीधा मतलब यह है कि यह सुनी बातों को टेक्स्ट के रूप में कनवर्ट कर देता है. जिससे ठीक से न सुन पाने वाले व्यक्तियों को इस एप से काफी सहुलियत मिल जाती है.

इस एप की मदद रियल टाइम लोकेशन शेयर कर सकेंगे

सर्बेरस पर्सनल सेफ्टी (Cerberus Personal Safty) यह एप भी काफी उपयोगी है. इसकी मदद लेकर आप अपने दोस्तों व परिजनों के साथ रियल-टाइम लोकेशन शेयर कर सकते हैं. इतना ही नहीं इस एप पर दिया गया मैप ब्राउजर में भी बहुत आसानी से खुल जाता है.

एप जो कुछ भी अजीब होने पर भेजता है अलर्ट

मैनीथिंग एप बिल्कुल मुफ्त है. यह एप आपको आपके घर में कुछ भी अजीब दिखने पर अलर्ट भेजता है। अलर्ट मिलते ही आप अपने घर को लेकर सावधान हो जाएं और तुरंत छानबीन शुरू कर दें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें