1. home Home
  2. tech and auto
  3. amazon great indian festival flipkart big billion days sales start with a bang boom in tier 2 3 cities catch best deals rjv

Amazon, Flipkart की फेस्टिव सेल की धमाकेदार शुरुआत, छोटे शहरों में डिमांड बढ़ी

फ्लिपकार्ट और अमेजन इंडिया की फेस्टिव सेल की जोरदार शुरुआत हुई है. दोनों ई-कॉमर्स कंपनियों ने इस साल की त्योहारी बिक्री की मजबूत शुरुआत का दावा करते हुए कहा है कि टियर-2 तथा टियर-3 शहरों की मांग में खासतौर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amazon Great Indian Festival Flipkart Big Billion Days Sales
Amazon Great Indian Festival Flipkart Big Billion Days Sales
amazon flipkart

Amazon Great Indian Festival, Flipkart Big Billion Days Sales: ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन इंडिया की फेस्टिव सेल की जोरदार शुरुआत हुई है. दोनों ई-कॉमर्स कंपनियों ने इस साल की त्योहारी बिक्री की मजबूत शुरुआत का दावा करते हुए कहा है कि टियर-2 तथा टियर-3 शहरों की मांग में खासतौर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसके 'फ्लिपकार्ट प्लस' कार्यक्रम (लॉयल्टी प्रोग्राम) के लिए पिछले साल की तुलना में इस साल 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई, जबकि ग्राहकों की लगभग 45 प्रतिशत मांग टियर-3 शहरों और उससे बाद के शहरों से है.

वहीं, एक अलग बयान में अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने कहा कि 'अमेजन डॉट इन' पर सालाना आधार पर सर्वाधिक एकल दिवस बिक्री हासिल करने वाले विक्रेताओं की संख्या में 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई. उन्होंने कहा कि हमारे महीने भर चलने वाले उत्सव 'अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021' की मजबूत शुरुआत हुई है, जिसमें लाखों ग्राहक अमेजन पर पंजीकृत छोटे विक्रेताओं से खरीदारी कर रहे हैं. इन दुकानदारों में स्थानीय दुकानें, स्टार्ट-अप और ब्रांड, कारीगर और बुनकर शामिल हैं.

तिवारी ने कहा, दो अक्टूबर को प्राइम ग्राहकों के लिए 'अर्ली ऐक्सेस' के दौरान पिछले साल की तुलना में इस साल आयोजन में शामिल होनेवाले स्थानीय दुकानदारों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई. उन्होंने कहा कि प्राइम सब्सक्रिप्शन पूरे भारत में ग्राहकों की पसंद बना हुआ है, तीन में से दो नये प्राइम ग्राहक टियर-2 और टियर-3 शहरों से आते हैं.

फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज बिक्री आठ दिनों तक चलने वाला आयोजन है, जो 10 अक्टूबर को खत्म होगा, वहीं अमेजन इंडिया का जीआईएफ एक महीने तक चलेगा. इसके अलावा मिंत्रा, स्नैपडील और अन्य ई-कॉमर्स मंच भी इसी तरह के बिक्री आयोजित कर रहे हैं.

फ्लिपकार्ट ने अपने बयान में कहा कि उसके टीबीबीडी के आठवें संस्करण की शुरुआत सकारात्मक रही. बयान में कहा गया, फ्लिपकार्ट प्लस के जरिये ग्राहकों के लिए अर्ली ऐक्सेस में पिछले साल की तुलना में 40 प्रतिशत वृद्धि देखी गई. दिलचस्प बात यह है कि ग्राहकों की लगभग 45 प्रतिशत मांग टियर-3 शहरों से आ रही है.(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें