1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. all new 2020 fifth generation honda city launch confirmed for july 15 in india honda city 2020 expected price and features

Honda City 2020 इन दमदार फीचर्स के साथ 15 जुलाई को होगी लॉन्च

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
all new honda city 2020 launch on 15th july price features details
all new honda city 2020 launch on 15th july price features details
honda cars India

Honda City 2020 Launch, Price, Specs: होंडा सिटी भारत की काफी बिकनेवाली और बेहद लोकप्रिय सी-सेगमेंट की कार रही है. होंडा अब अपने फिफ्थ जेनरेशन (पांचवीं पीढ़ी) की होंडा सिटी को भारतीय बाजार में उतारने के लिए तैयार है.

कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख का ऐलान भी कर दिया है. होंडा की अपकमिंग न्यू जेनरेशन होंडा सिटी कॉम्पैक्ट सेडान को भारत में 15 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा. यह कंपनी भारतीय बाजार में हुंडई वर्ना, मारुति सुजुकी सियाज और टोयोटा यारिस को टक्कर देगी.

कंपनी ने इसी हफ्ते नयी डब्ल्यूआर-वी बीएस-6 को बाजार में लॉन्च किया है. जापानी कार मेकर की मिड साइज सेडान होंडा सिटी पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ही विकल्पों में उपलब्ध होगी. पेट्रोल वेरिएंट कार 1.5 लीटर का आइ-वीटीइसी इंजन के साथ आयेगा. इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और सीटीवी का विकल्प होगा.

यह इंजन 6600 आरपीएम पर 121 पीएस का पॉवर और 43,00 आरपीएम पर 145 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा. वहीं, डीजल वेरिएंट 1.5 लीटर आइ-डीटीइसी इंजन के साथ आयेगा. यह इंजन 3600 आरपीएम पर 100 पीएस पॉवर और 1750 आरपीएम पर 200 एनएम टॉर्क पैदा करेगा. यह कार फुल एलइडी हेडलैंप के साथ आयेगी. इसमें जेड शेप्ड व्रैप अराउंड एलइडी टेल लैंप होगा.

यह कार लेन वाच कैमरा, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट (वीएसए) और एजाइल हैंडलिंग असिस्ट(एएचए) जैसे दिलचस्प फीचर्स से लैस होगी. होंडा का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की सबसे लंबी और चौड़ी कार होगी.

अनुमान के मुताबिक, इसकी एक्स शोरूम कीमत 10 से 16 लाख रुपये होगी. बाजार में चौथे जेनरेशन और पांचवे जेनरेशन की होंडा सिटी कुछ समय के लिए साथ-साथ उपलब्ध होगी. बता दें कि इस कार की प्री-बुकिंग 25 जून से शुरू हो चुकी है.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें