36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

6.3 इंच स्क्रीन, डुअल कैमरा से लैस होगा सैमसंग गैलेक्सी नोट 8, जानें और क्या होगा खास

नयी दिल्ली : दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स इस साल के अंतिम महीनों में अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी नोट 8 को लांच करने की तैयारी कर रहा है. इस बारे में कंपनी पुष्टि भी कर चुकी है. यह फोन कैसा होगा, किन फीचर्स से लैस होगा, यह जानने की जिज्ञासा सब में है. ऐसे में पिछले […]

नयी दिल्ली : दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स इस साल के अंतिम महीनों में अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी नोट 8 को लांच करने की तैयारी कर रहा है. इस बारे में कंपनी पुष्टि भी कर चुकी है.

यह फोन कैसा होगा, किन फीचर्स से लैस होगा, यह जानने की जिज्ञासा सब में है. ऐसे में पिछले कुछ दिनों से गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोनको लेकर कुछ बातें वेब मीडिया पर चल रही हैं. कुछ वेबसाइट्स ने इसके फीचर्स को लेकरकई दावे भी किये हैं.

इस क्रम में चीन से आयी एक रिपोर्ट से पता चलता है कि सैमसंग के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले है. इसमें डुअल कैमरा सेटअप भी होगा. यह दावा एंड्रॉयड सोल की रिपोर्ट में किया गया है.

यह भी पढेंःसैमसंग के इस हाइ-एंड फोन की कीमत होगी इतनी कम? कभी सोचा न था!

गौर करने वाली बात है कि डुअल कैमरा सेटअप का दावा केजीआई सिक्योरिटी द्वारा भी किया गया था. इन दावों के अनुसार, गैलेक्सी नोट 8 के डुअल कैमरा सेटअप में एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और दूसरा सेंसर 13 मेगापिक्सल का. यह 3X ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करेगा. यह डुअल 6पी लेंस के साथ आयेगा और डुअल ओआईएस को सपोर्ट भी करेगा.

यह भी पढेंःसैमसंग गैलेक्सी एस8 भारत में पेश, कीमत 64,900 रुपये

यहांयह जानना रोचक है कि केजीआई के विश्लेषक ने यह भी दावा किया कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 का डुअल कैमरा सेटअप आईफोन 7 प्लस के डुअल कैमरासे भी बेहतर होगा. सैमसंग ने इस बार अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी एस8+ के डिस्प्ले को बड़ा करने का फैसला किया था.

यह भी पढेंःभारत में धूम मचाने आ रहा है सैमसंग गैलेक्सी सी-9 प्रो, बस करें थोडा इंतजार, पढें क्यों है खास

हालांकि, गैलेक्सी नोट 8 के डिस्प्ले साइज को लेकर असमंजस की स्थिति है. वैसे, आमतौर पर इस सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन बड़े डिस्प्ले के लिए जाने जाते हैं. इस फोन में एस पेन स्टाइलस भी दिया गया है. तसवीरों के मुताबिक, फोन के निचले हिस्से में स्टाइलस को जगह दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें