34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जियो को टक्कर देने को 145 रुपये में एक महीने तक 14 जीबी डाटा दे रही एयरटेल

नयी दिल्ली : मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो के मुफ्त डाटा और वॉयस कॉल के बाद प्राइम ऑफर लॉन्च करने का असर अब दूरसंचार कंपनियों पर दिखाई देने लगा है. जियो की प्राइम ऑफर स्कीम को टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी सेल्यूलर कंपनी एयरटेल अपने ग्राहकों को अब 145 रुपये में ही […]

नयी दिल्ली : मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो के मुफ्त डाटा और वॉयस कॉल के बाद प्राइम ऑफर लॉन्च करने का असर अब दूरसंचार कंपनियों पर दिखाई देने लगा है. जियो की प्राइम ऑफर स्कीम को टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी सेल्यूलर कंपनी एयरटेल अपने ग्राहकों को अब 145 रुपये में ही एक महीने के लिए 14 जीबी डाटा उपलब्ध कराने की स्कीम की शुरुआत की है. वैसे, कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए दो तरह की स्कीम को बाजार में पेश किया है. उसकी दूसरी 349 रुपये वाली स्कीम के तहत भी एयरटेल के उपभोक्ताओं को एक महीने के लिए 3जी और 4जी अनलिमिटेड डाटा और वॉयस कॉल का ऑफर दिया गया है.

अंग्रेजी के अखबार इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, 145 रुपये वाले पैक में एयरटेल टू एयरटेल अनलिमिटेड वॉयस कॉस मिलेगी. वहीं, कंपनी के 349 रुपये वाले पैक से किसी भी नेटवर्क पर अनिलिमिटेड बात की जा सकती है. एयरटेल के लेटेस्ट प्लान के साथ कंपनी अपने पुराने ग्राहक जो लगभग इतना ही डेटा उपयोग करते हैं, उन्हें 70-80 फीसदी का डिस्काउंट भी देगी. मसलन, एक महीने पहले तक 16 जीबी डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल वाले प्लान की कीमत 1199 रुपये थी.

एयरटेल के इस ऑफर में आप एक दिन में केवल 500 एमबी डाटा ही उपयोग कर पायेंगे, जबकि रिलायंस जियो में इसकी मात्रा 1 जीबी है. रिलायंस जियो ने हाल ही में अपने प्राइम ऑफर की जानकारी दी थी, जो एक अप्रैल से लागू होने जा रहा है. जियो के इस ऑफर के तहत 303 रुपये में 30 जीबी डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल देगी. जियो ने ऐसे भी अपने ऑफर्स के साथ दूरसंचार क्षेत्र में एक अलग ही तरह के स्पर्धा की शुरुआत कर दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें