1. home Home
  2. tech and auto
  3. 2021 ford ecosport facelift will be launched soon ksl

2021 फोर्ड ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट जल्द होगा लॉन्च, ...जानें क्या हो सकता है बदलाव?

फोर्ड इंडिया ईकोस्पोर्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी के अपडेटेड वर्जन को बाजार में उतार सकती है. फोर्ड ईकोस्पोर्ट के अगले कुछ सप्ताह में लॉन्च होने की संभावना जतायी जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ford EcoSport
Ford EcoSport
Ford India

फोर्ड इंडिया अपने नये मॉडल बाजार में उतारने के मामले में अपने प्रतिद्वंद्वियों से पीछे रहती है. आनेवाले समय में कोई नया मॉडल बाजार में लाने की अभी घोषणा भी नहीं की है. वहीं, प्रतिद्वंद्वी नये-नये मॉडल की घोषणा कर चुके हैं. हालांकि, फोर्ड इंडिया ईकोस्पोर्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी के अपडेटेड वर्जन को बाजार में उतार सकती है.

फोर्ड इकोस्पोर्ट कार बाजार में सफल उत्पादों में से एक है. फोर्ड ईकोस्पोर्ट के अगले कुछ सप्ताह में लॉन्च होने की संभावना जतायी जा रही है. फोर्ड अपने ईकोस्पोर्ट मॉडल में डिजाइन और फीचर को अपडेट कर सकती है. वहीं, 2021 फोर्ड इकोस्पोर्ट में भी कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है.

डिजाइन

2021 Ford EcoSport में सबसे बड़ा बदलाव में ग्रिल शामिल है. रेडिएटर ग्रिल को नये इंसर्ट और क्रोम एज लाइनिंग के साथ संशोधित किया गया है. फ्रंट बंपर और फॉग लैंप हाउसिंग को भी अपडेट किया गया है. इसमें इनवर्टेड एल-शेप्ड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स भी है. अन्य बदलावों में टेललाइट्स और अलॉय व्हील शामिल होंगे.

केबिन

कॉम्पैक्ट एसयूवी के केबिन में भी बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. उम्मीद है कि कॉम्पैक्ट एसयूवी के केबिन में नये टेक्सचर और नये फीचर्स की उम्मीद की जा रही है. साथ ही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपडेट किये जाने की संभावना है.

इंजन

इंजन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जा सकता है. स्पेसिफिकेशन भी मौजूदा मॉडल जैसा ही रखा जायेगा. संभावना है कि ईकोस्पोर्ट में 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन होगा, जो 100एचपी की शक्ति जेनरेट करेगा. इसमें 1.5 लीटर थ्री-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर होगा, जो 123एचपी की पावर को किक आउट करता है.

ट्रांसमिशन

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में ही पेश किये जाने की संभावना है. हालांकि, 5-एमटी मानक ट्रांसमिशन के रूप में होगा, पेट्रोल मोटर को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिये जाने की संभावना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें