36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंटरनेट वायरल: माइक्रोवेव में चार्ज होगा आपका आईफोन

आजकल आईफोन को लेकर इंटरनेट पर अफवाहें उडायीं जा रही हैं कि फोन की बैटरी चार्ज करने के लिए आप इसे कुछ देर अपने माइक्रोवेव में रखें और यह आसानी से बिना चार्जर के चार्ज हो जाएगा. हम आपको स्‍पष्‍ट कर दें कि अपने आईफोन को चार्ज करने के लिए इसे माइक्रोवेव में ना डालें. […]

आजकल आईफोन को लेकर इंटरनेट पर अफवाहें उडायीं जा रही हैं कि फोन की बैटरी चार्ज करने के लिए आप इसे कुछ देर अपने माइक्रोवेव में रखें और यह आसानी से बिना चार्जर के चार्ज हो जाएगा.

हम आपको स्‍पष्‍ट कर दें कि अपने आईफोन को चार्ज करने के लिए इसे माइक्रोवेव में ना डालें.

चारों ओर एप्‍पल के नये स्‍मार्टफोन आईफोन 6 और आईफोन 6 प्‍लस का क्रेजलोगोंके सिर चढ कर बोल रहा है. हाल ही में एप्‍पल ने अपना नया ऑपरेटिंग सिस्‍टम आईओएस 8 लांच किया है. इस नये ऑपरेटिंग सिस्‍टम को आसानी से आईफोन में इंस्‍टॉल कीया जा सकता है. पिछले बुधवार को लांच हुआ यह आॉपरेटिंग सिस्‍टम अपने आप में बहुत ही यूनिक फीचर्र के साथ बाजार में उपलब्‍ध है. इसके खास फीचरों में बेहतर र्इमेलिंग, स्‍मार्ट ऑटोकरेक्‍ट मैसेजिंग और फिटनेस ट्रैकर के साथ और भी कई फन फीचर एप्‍पल के इस नये ऑपरेटिंग सिस्‍टम में उपलब्‍ध है.

नये ऑपरेटिंग सिस्‍टम के फन फीचर को लेकर पिछले दिनों ट्विटर पर एक इमेज शेयर किया गया जिसमें आईओएस के एक्‍सक्‍लूसिव फन फीचर की जानकारी दी गई है. यह ईमेज दावा करता है कि आप अपने नये ऑपरेटिंग सिस्‍टम से लैस आईफोन को बिना चार्जर के ही माइक्रोवेव के जरिये सिर्फ 60 से 70 सेकेंडों में ही चार्ज कर सकते हैं.

इसे देखकर ट्विटर पर एक यूजर ने अपना माक्रोवेव किया हुए आईफोन का फोटो शेयर करते हुए लिखा कि ‘मैंने अपने आइओएस 8 वेव आइफाने को माइक्रोवेव से चार्ज करने की कोशि‍श की लेकिन यह नहीं हो सका’.

बता दें कि पिछले साल भी सोशल मीडिया पर आईओएस के बारे में अफवाह उडी थी कि इसका खास फीचर आईफोन को वाटरप्रूफ बना देता है. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. इस बार भी नये आईओएस 8 को लेकर उडायी गई इस तरह की अफवाह पूरी तरह से बेबुनियाद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें