Galaxy Z Flip: 1.10 लाख रुपये का फोल्डेबल स्मार्टफोन इस माह के अंत तक भारत में होगा लॉन्च

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह मुड़ने वाले फोन 'गैलेक्सी जेड फ्लिप' को फरवरी अंत तक भारतीय बाजार में पेश कर सकती है. इसकी कीमत 1.10 लाख रुपये के आसपास रहने की संभावना है. इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने अपने इस फोन को अमेरिकी बाजार में पेश किया है.

भारत में इस तरह के प्रीमियम फोन का कुल बाजार 30 लाख इकाई होने का अनुमान है. यह फोन 21 फरवरी से सैमसंग ऑनलाइन स्टोर और चुनिंदा खुदरा दुकानों पर बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा और 26 फरवरी से ग्राहकों को इसकी आपूर्ति शुरू हो जाएगी. इससे पहले कंपनी ने इसी तरह का एक और फोन 'गैलेक्सी फोल्ड' अक्तूबर में 1.65 लाख रुपये में भारतीय बाजार में उतारा था.

सैमसंग के भारतीय कारोबार के मोबाइल कारोबार निदेशक आदित्य बब्बर ने यहां संवाददाताओं से कहा, अत्याधिक पतली स्क्रीन (अल्ट्रा थिन ग्लास) और हाइडअवे हिंज (जोड़ने वाला कब्जा) के साथ गैलेक्स जेड फ्लिप तकनीकी नवोन्मेष में एक कीर्तिमान है. यह ग्राहकों को बड़ी स्क्रीन के सारे फायदे देता है, साथ ही उन्हें हथेली में समाने लायक एक कॉम्पैक्ट और आकर्षक फोन की सुविधा भी देता है.

गैलेक्सी जेड फ्लिप में 6.7 इंच की मुख्य स्क्रीन है. मुड़ने पर यह स्क्रीन दो अलग-अलग हिस्सों में काम करने लगती है. फोन को मोड़कर बंद करने के बाद ऊपर की तरफ इसमें अलग से 1.1 इंच की एक स्क्रीन है, जिसका उपयोग नोटिफिकेशन इत्यादि के लिए होता है. इस फोन में पीछे की तरफ 12 मेगापिक्सल का दोहरा कैमरा सेटअप है. सेल्फी कैमरा 10 मेगापिक्सल का है. यह आठ जीबी रैम और 256 जीबी की मेमोरी के साथ आता है. इसमें ई-सिम और 3300 एमएएच की बैटरी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें