Auto Expo में मारुति का इको-फ्रेंडली तकनीक अपनाने पर होगा पूरा जोर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया का आगामी ऑटो एक्सपो में पर्यावरण अनुकूल उत्पादों पर जोर रहेगा और उसके ज्यादा से ज्यादा उत्पाद इसी तकनीक को अपनाये जाने पर केंद्रित होंगे. कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने बुधवार को यह बात कही.

इस साल ऑटो एक्सपो में कंपनी की ओर से पेश किये जाने वाले उत्पादों में आकर्षण का केंद्र ‘कॉन्सेप्ट फ्यूचरो- ई' होगी. यह कूपे शैली की भविष्योन्मुखी इलेक्ट्रिक कार है. इस साल ऑटो एक्सपो पांच से 12 फरवरी के बीच होना है. इसके अलावा, कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट विटारा ब्रेजा का बीएस-6 मानक मॉडल भी पेश करेगी.

आयुकावा ने एक बयान में कहा कि 15वें ऑटो एक्सपो में हम हरित तकनीकों के व्यापक इस्तेमाल वाले उत्पाद लायेंगे. यह ग्राहकों के प्रति हमारी कोशिश और भारतीय बाजार के प्रति सुजुकी की प्रतिबद्धता को दिखाता है. उन्होंने कहा कि इस साल एक्सपो में कंपनी की थीम ‘मिशन ग्रीन मिलियन' होगी. कंपनी एक्सपो में सेलेरियो, एस-प्रेसो, वैगनआर, स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, अर्टिगा, एस-क्रॉस, सियाज-एस, एक्सएल6 और जापानी मॉडल स्विफ्ट हाइब्रिड भी पेश करेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें