32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पानी पर चलेगी ये बाइक, जानें एक घंटे में कितना किलोमीटर तय करेगी सफर

अमेरिका के लास वेगास में सात जनवरी से चल रहे मेगा इलेक्ट्रॉनिक्स शो में कई नये गैजेट्स पेश किये गये. इनमें फोल्डेबल लैपटॉप, खर्राटा बंद करनेवाला तकिया से लेकर टीवी देखने का नया अनुभव कराने वाले गैजेट्स पेश किये गये. कई कंपनियों ने नये 5जी स्मार्टफोन, स्मार्टवाच लॉन्च किया. पानी में चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक […]

अमेरिका के लास वेगास में सात जनवरी से चल रहे मेगा इलेक्ट्रॉनिक्स शो में कई नये गैजेट्स पेश किये गये. इनमें फोल्डेबल लैपटॉप, खर्राटा बंद करनेवाला तकिया से लेकर टीवी देखने का नया अनुभव कराने वाले गैजेट्स पेश किये गये. कई कंपनियों ने नये 5जी स्मार्टफोन, स्मार्टवाच लॉन्च किया.

पानी में चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक मंटा 5 हाइड्रोफॉयलर
न्यूजीलैंड की कंपनी मंटा ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के मेगा शो में पानी पर चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है. इस बाइक का नाम मंटा 5 हाइड्रोफॉयलर एक्सइ-1 है. इसके कुछ पार्ट्स को अलग किया जा सकता है जिसके चलते इसे पानी वाली जगह पर ले जाना आसान हो जाता है. यह पानी की सतह से करीब एक फीट ऊंचाई पर चलती है. इसमें एक हेंडल और इलेक्ट्रिक मोटर है, जिसके चलते पैडल मारने में आसानी होती है. इस बाइक से पानी में एक घंटे के अंदर 19 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है.

कोलगेट प्लेगलेस प्रो इलेक्ट्रिक टूथब्रश
बाजार में वैसे तो बहुत सारे इलेक्ट्रिक टूथब्रश हैं, लेकिन कोलगेट के प्लाकलेस प्रो में एक विशेषता है जो इसे सबसे अलग करता है. इसमें लगा हुआ सेंसर मुंह में जमा हो रही प्लेग का पता लगाता है, और सफाई की जरूरत पड़ जाती है तो इसकी जानकारी देने के लिए टूथब्रश के चारों ओर एक हल्की नीले रंग की रिंग चमकती दिखाई देती है. एक बार जब आप सभी प्लेग को हटा देते हैं, तो प्रकाश सफेद हो जाता है. इसमें एक ऐप भी शामिल है जो आपकी ब्रश करने की आदतों का विश्लेषण करता है.

ऑलिव यूनियन स्मार्ट ईयर हैंड्स ऑन
सुनने का एक स्टाइलिश वायरलेस डिवाइस है. दुनिया में लगभग पांच प्रतिशत लोग किसी न किसी प्रकार के हीयरिंग लॉस यानी कम या न सुनने की बीमारी से पीडित हैं.ऑलिव यूनियन का यह स्मार्ट ईयर एम्पलीफायर स्टाइल, फ़ंक्शन और कीमत के बीच संतुलन बनाता है और यह हियरिंग एड की तुलना में अधिक सस्ती होने के साथ ही संगीत और हैंड्स फ्री कॉलिंग जैसी प्रीमियम सुविधाएं प्रदान करती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें