28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Paytm यूजर्स बामुलाहिजा होशियार! अब ई-वॉलेट से ट्रांजेक्शन करना पड़ सकता है महंगा…

बेंगलुरु : अगर आप पेटीएम के ई-वॉलेट का धड़ल्ले से इस्तेमाल करते हैं, तो आप होशियार हो जाइए. होशियार होने की वजह यह है कि अगर आप अपने मोबाइल में डाउनलोड पेटीएम के ई-वॉलेट में भारी-भरकम रकम रखते हैं और फिर उससे फंड ट्रांसफर करते हैं, तो ऐसा करना अब आपके लिए आसान और फ्री […]

बेंगलुरु : अगर आप पेटीएम के ई-वॉलेट का धड़ल्ले से इस्तेमाल करते हैं, तो आप होशियार हो जाइए. होशियार होने की वजह यह है कि अगर आप अपने मोबाइल में डाउनलोड पेटीएम के ई-वॉलेट में भारी-भरकम रकम रखते हैं और फिर उससे फंड ट्रांसफर करते हैं, तो ऐसा करना अब आपके लिए आसान और फ्री नहीं हो सकता. अब इसके लिए भी आपको चार्जेज देने होंगे. सबसे बड़ी बात यह है कि आपको चार्जेज के अलावा जीएसटी का भी भुगतान करना होगा.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, नये साल में पेटीएम ने ई-वॉलेट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स से चार्जेज वसूलने का मन बनाया है. खबरों के अनुसार, यदि पेटीएम यूजर्स अपने ई-वॉलेट में क्रेडिट कार्ड के जरिये एक महीने में 10 हजार रुपये से अधिक रकम डालते हैं, तो उन्हें इसके बदले 2 फीसदी चार्ज का भुगतान कररना होगा.

कंपनी की नयी पॉलिसी में दी गयी जानकारी के अनुसार, हालांकि, डेबिट कार्ड और यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस यानी यूपीआई से पेटीएम वॉलेट का टॉपअप बिल्कुल फ्री रहेगा. इस मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कंपनी ने यह फैसला लेनदेन पर पड़ने वाली लागत को बचाने के लिए किया है.

एक ट्वीट में कंपनी ने कहा कि अगर क्रेडिट के जरिये डाली गयी कुल रकम 10 हजार रुपये से अधिक होती है, तो लेनदेन की कुल रकम पर 1.75 फीसदी चार्ज के अलावा जीएसटी का भुगतान करना होगा. हालांकि, यह पहली दफा नहीं है, जब पेटीएम ने इस तरह के कदम पर अमल करने का विचार कर रही है. करीब एक साल पहले कंपनी ने इस तरह का शुल्क लगाने पर विचार किया था, लेकिन इसे लागू नहीं किया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें