34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Nokia 2.2 स्मार्टफोन हुआ सस्ता, जानें नयी कीमत

Nokia 2.2 Price Cut: नोकया (Nokia) ब्रांड की प्रोमोटर कंपनी एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने भारत में अपने स्मार्टफोन नोकिया 2.2 (Nokia 2.2) की कीमत में कटौती की है. कंपनी ने इसी साल जून में इस फोन को एंड्रॉयड वन ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया था. Nokia 2.2 में यूजर्स को इस फोन में […]

Nokia 2.2 Price Cut: नोकया (Nokia) ब्रांड की प्रोमोटर कंपनी एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने भारत में अपने स्मार्टफोन नोकिया 2.2 (Nokia 2.2) की कीमत में कटौती की है. कंपनी ने इसी साल जून में इस फोन को एंड्रॉयड वन ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया था.

Nokia 2.2 में यूजर्स को इस फोन में मीडियाटेक हीलियो ए22 एसओसी, डिजिटल वेलबीइंग, फेस अनलॉक और दमदार कैमरे का सपोर्ट मिलेगा. इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है और इसमें वॉटरड्रॉप नॉच के साथ 5.71 इंच HD+ डिस्प्ले मिलता है.

यह हैंडसेट 3GB तक रैम और क्वॉड कोर MediaTek Helio A22 प्रोसेसर के साथ आता है. फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए इसके रियर में 13MP का कैमरा मिलता है. वहीं सेल्फी के लिए इसमें 5MP का कैमरा मौजूद है. Nokia 2.2 की इंटरनल मेमोरी 32GB तक की है और इसकी बैटरी 3,000mAh की है.

Nokia 2.2 की कीमत भारत में घटकर 5,999 रुपये हो गई है. यह कीमत फोन के 2GB रैम वेरिएंट की है. वहीं, इसका 3GB रैम वेरिएंट 6,999 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है.

एचएमडी ग्लोबल के इंडिया हेड अजय मेहता ने ये जानकारी एक ट्वीट के जरिए दी है. अक्तूबर में भी नोकिया 2.2 और नोकिया 3.2 की कीमतों को कम किया गया था. Nokia 2.2 का मुकाबला भारतीय बाजार में Realme C2, Asus ZenFone Max M1, और Redmi 8 जैसे स्मार्टफोन्स से है.

नयी कीमत नोकिया इंडिया के ऑनलाइन स्टोर पर देखी जा सकती है. साथ ही, नयी कीमत में इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकता है, जहां इसे स्टील और टंगस्टन ब्लैक कलर ऑप्शन में लिस्ट किया गया है.

मालूम हो कि Nokia 2.2 को भारत में 7,699 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था. यह कीमत 2GB रैम+16GB स्टोरेज के लिए रखी गई थी. वहीं, इसके 3GB+32GB वेरिएंट की कीमत 8,699 रुपये रखी गई थी. पिछले महीने ही इसकी कीमत घटाकर 6,599 रुपये तक कर दी गई थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें