26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिएट क्रिस्लर और प्यूजो का आपस में हो सकता विलय, बन सकती है 50 अरब डॉलर की कंपनी

मिलान : कार बनाने वाली अमेरिकी-इटालियन कंपनी फिएट क्रिस्लर और प्यूज़ो तथा सिट्रॉएन बनाने वाले फ्रांस कंपनी समूह पीएसए के बीच आपस में विलय की बातचीत चल रही है. दोनों ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह सौदा हुआ, तो इससे बनने वाली नयी कंपनी दुनिया की चौथी सबसे बड़ी कार विनिर्माता होगी. फिएट क्रिस्लर […]

मिलान : कार बनाने वाली अमेरिकी-इटालियन कंपनी फिएट क्रिस्लर और प्यूज़ो तथा सिट्रॉएन बनाने वाले फ्रांस कंपनी समूह पीएसए के बीच आपस में विलय की बातचीत चल रही है. दोनों ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह सौदा हुआ, तो इससे बनने वाली नयी कंपनी दुनिया की चौथी सबसे बड़ी कार विनिर्माता होगी. फिएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल्स ने एक बयान में पुष्टि की कि जारी बातचीत का मकसद पीएसए के साथ मिलकर दुनिया की प्रमुख वाहन कंपनी बनाना है. इसी तरह का बयान पीएसए ने भी जारी किया है.

इसके अलावा, इसमें कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी गयी है. इस घटनाक्रम से जुड़े एक व्यक्ति ने एजेंसी को मंगलवार को बताया कि विलय के बाद बनने वाली नयी इकाई का मूल्य 50 अरब डॉलर हो सकता है. व्यक्ति ने कहा कि नयी कंपनी में पीएसए के मुख्य कार्यकारी कार्लोस टेवेरेस मुख्य कार्यकारी अधिकारी बन सकते हैं. वहीं, फिएट के चेयरमैन जॉन एल्कान नयी कंपनी के चेयरमैन हो सकते हैं.

सूत्रों ने बताया कि दोनों कंपनियों के बीच बातचीत चल रही है, लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं कि दोनों के बीच कोई समझौता हो ही. ब्लूमबर्ग न्यूज के अनुसार, फिएट का निदेशक मंडल आकस्मिक बैठक कर सकता है. दोनों कंपनियों का विलय होने से अल्फा रोमियो, क्रिस्लर, सिट्रॉएन, डॉज, डीएस, जीप, लांसिया, मसेराती, ओपल, प्यूज़ो और वॉक्सहॉल जैसे कार ब्रांड एक ही कंपनी के तहत आ जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें