27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश में मंदी की चर्चा के बीच केवल दिल्ली एनसीआर में बिकी 250 मर्सेडीज बेंज, हुंदै ने की 12,500 कारों की डिलीवरी

नयी दिल्ली : पूरे देश में मंदी की चर्चा है, ऐसा कहा जा रहा था कि दीपावली और धनतेरस पर भी इस मंदी का असर दिखेगा, लेकिन दिल्ली एनसीआर से जो आंकड़े उभरकर सामने आ रहे हैं, वे कुछ और ही हकीकत बयां करते हैं. जानकारी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में कल यानी धनतेरस पर […]

नयी दिल्ली : पूरे देश में मंदी की चर्चा है, ऐसा कहा जा रहा था कि दीपावली और धनतेरस पर भी इस मंदी का असर दिखेगा, लेकिन दिल्ली एनसीआर से जो आंकड़े उभरकर सामने आ रहे हैं, वे कुछ और ही हकीकत बयां करते हैं.

जानकारी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में कल यानी धनतेरस पर 250 मर्सेडीज बेंज की डिलीवरी हुई है. एक मर्सेडीज बेंच की कीमत 30 लाख से शुरू होकर करोड़ों तक में जाती है. ऐसे में यह समझा जा सकता है कि कल कितने करोड़ रुपये का कारोबार सिर्फ मर्सेडीज की खरीद में हुआ.मर्सेडीज बेंज के अलावा हुंदै, किया मोटर्स, एमजी मोटर्स और मारुति सुजुकी ने भी बेहतर कारोबार की सूचना दी है.

हुंदै मोटर इंडिया ने धनतेरस पर 12,500 कारें डिलीवर कीं, जबकि किया मोटर्स ने अपनी नई एसयूवी सेल्टॉस की 2,184 यूनिट्स डिलिवर कीं. इसी तरह एमजी मोटर इंडिया ने कहा कि उसने अपनी एसयूवी हेक्टर की 700 इकाइयों की डिलिवरी की. नमें से 200 कारों की डिलिवरी दिल्ली-एनसीआर में सिर्फ एक स्थान से की गयी. देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि धनतेरस के दिन उसकी बिक्री अच्छी रही. हालांकि, कंपनी ने बिक्री का कोई आंकड़ा नहीं दिया.

धनतेरस से पहले अॅाटो सेक्टर पर मंदी की मार

पिछले छह महीने के आंकड़ों के अनुसार मंदी के कारण अॅाटो सेक्टर के करीब 60 हजार अस्थायी श्रमिकों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. अकेले टाटा मोटर्स ने अपने हजारों अस्थायी मजदूरों को नौकरी से हटाया. मारुति सुजुकी ने भी अपने उत्पादन को 15 दिन के लिए बंद रखा था. जानकारों का कहना है कि स्थिति ऐसी है कि बीएस-6 मॉडल की गाड़ियों की लागत भी वसूली नहीं जा पा रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें