30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

20 गुना तक महंगा हो सकता है नयी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन, SIAM ने जतायी चिंता

नयी दिल्ली : वाहन कंपनियों के संगठन सियाम ने नये वाहनों के पंजीयन शुल्क में प्रस्तावित भारी-भरकम वृद्धि पर बुधवार को चिंता जाहिर की. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी एक हालिया मसौदा अधिसूचना के अनुसार, नये वाहनों का पंजीयन शुल्क श्रेणियों के आधार पर मौजूदा शुल्क से 10-20 गुना बढ़ सकता है. अभी […]

नयी दिल्ली : वाहन कंपनियों के संगठन सियाम ने नये वाहनों के पंजीयन शुल्क में प्रस्तावित भारी-भरकम वृद्धि पर बुधवार को चिंता जाहिर की. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी एक हालिया मसौदा अधिसूचना के अनुसार, नये वाहनों का पंजीयन शुल्क श्रेणियों के आधार पर मौजूदा शुल्क से 10-20 गुना बढ़ सकता है.

अभी मध्यम श्रेणी के वाहनों पर एक हजार रुपये शुल्क लगता है जो बढ़ाकर 20 हजार रुपये करने का प्रस्ताव है. इसी तरह बस और ट्रक का पंजीयन शुल्क अभी के 1,500 रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये करने का प्रस्ताव है.

इसी तरह दोपहिया वाहन के लिए पंजीयन शुल्क 50 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये करने तथा कार के लिए मौजूदा 600 रुपये से बढ़ाकर पांच हजार रुपये करने का प्रस्ताव है.

सियाम के अध्यक्ष राजन वढेरा ने एक बयान में कहा, नये वाहनों के पंजीयन शुल्क में इस तरह की वृद्धि से वाहन उद्योग और अधिक नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. उल्लेखनीय है कि वाहन उद्योग पिछले कई महीनों से मुश्किल दौर से गुजर रहा है और वाहनों की बिक्री में गिरावट देखने को मिल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें