39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मजेदारः कुछ ऐसे शब्द जिन्हें टाइप करते ही गुगल देगा अजीबो- गरीब रिजल्ट, आजमा कर देंख लें

अगर आपके पास इंटरनेट है (मोबाइल या कंप्यूटर) तो आप गुगल के बारे में भलीभांति जानते होंगे. हमें कुछ भी सर्च करना होता है तो हम गुगल पर ही सर्च करते हैं. संबंधित शब्द टाइप करने के बाद गुगल उससे जुड़ी सारी जानकारी देता है. आज हम आपको कुछ ऐसे शब्द बताने जा रहे हैं […]

अगर आपके पास इंटरनेट है (मोबाइल या कंप्यूटर) तो आप गुगल के बारे में भलीभांति जानते होंगे. हमें कुछ भी सर्च करना होता है तो हम गुगल पर ही सर्च करते हैं. संबंधित शब्द टाइप करने के बाद गुगल उससे जुड़ी सारी जानकारी देता है. आज हम आपको कुछ ऐसे शब्द बताने जा रहे हैं जिसे टाइप करने के बाद गुगल अजीब सा रिजल्ट देता है. इन शब्दों को आप भी गुगल में टाइप कर आजमा सकते हैं.

01. Zerg Rush
Zerg Rush बड़ा मजेदार है. इसे गुगल में टाइप करते ही सबकुछ अपने आप गायब होने लगता है. Zerg Rush सर्च करके देखिए. आप पाएंगे कि आपका एक-एक करके सर्च रिजल्ट गायब होने लगेगा और अंत में पूरा स्क्रीन सफेद हो जाएगा.
02.Blink HTML
गूगल में Blink HTML लिखने से सर्च रिजल्ट में जहां जहां ‘Blink’ और ‘HTML’ लिखा होगा वे सारे शब्द ब्लिंक करने लगेंगे.
03 Askew
गूगल जैसे ही आप askew सर्च में लिखेंगे तो गूगल का पूरा पेज एक तरफ झुक जाता है. दरअसल, askew का मतलब भी यही होता है.askew left और askew right लिखने पर भी ऐसा ही होता है.
4. Google in 1998
अगर आप गुगल पर Google in 1998 टाइप करेंगे तो सारा सर्च रिजल्ट आपको 1998 के जमाने की स्पीड के साथ दिखना शुरू हो जाएगा. हम 4G-5G के जमाने में जी रहे हैं. ऐसे में अगर 1998 का इटंरनेट स्पीड देखना हो तो Google in 1998 टाइप करें.
5.Do a barrel trick
ये सबसे मजेदार है. अगर आप गूगल पर Do a barrel roll टाइप करेंगे तो पूरा पेज उलट-पुलट हो जाएगा. यकीन नहीं आता तो खुद आजमा के देख लीजिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें