38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

TATA Nano के भविष्य पर प्रश्नचिह्न

नयी दिल्ली : टाटा मोटर ने फरवरी में भी नैनो की एक इकाई का भी उत्पादन नहीं किया . यह लगातार दूसरा महीना है जब कंपनी ने एक समय में सुर्खियों में रहे इस वाहन का उत्पादन नहीं किया है. इसके साथ इस कार के भविष्य पर प्रश्नचिह्न अब भी बना हुआ है. कंपनी के […]

नयी दिल्ली : टाटा मोटर ने फरवरी में भी नैनो की एक इकाई का भी उत्पादन नहीं किया . यह लगातार दूसरा महीना है जब कंपनी ने एक समय में सुर्खियों में रहे इस वाहन का उत्पादन नहीं किया है. इसके साथ इस कार के भविष्य पर प्रश्नचिह्न अब भी बना हुआ है. कंपनी के मुताबिक नैनो के भविष्य को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं किया गया है.

हालांकि अपने वर्तमान स्वरूप में यह नये सुरक्षा एवं उत्सर्जन मानकों पर खरा नहीं उतरती है और कार को उन मानकों के अनुरूप बनाने के लिए नये सिरे से निवेश की आवश्यकता है. टाटा मोटर ने शेयर बाजारों को दी गयी जानकारी में बताया है कि उसने फरवरी में एक भी इकाई का उत्पादन नहीं किया है और आलोच्य महीने में केवल घरेलू बाजार में एक इकाई की बिक्री की.
हालांकि एक भी इकाई का निर्यात नहीं किया गया. पिछले साल फरवरी में कंपनी ने नैनो की 34 इकाइयों का उत्पादन किया था और इस मॉडल की 52 गाड़ियों की बिक्री की थी. इस साल जनवरी में भी कंपनी ने एक भी नैनो का उत्पादन नहीं किया था. एक समय में नैनो को आम लोगों की कार और लखटकिया कार कहा गया था.
हाल ही में कंपनी के अधिकारी ने इस बात की ओर इशारा किया था कि अप्रैल 2020 तक नैनो का उत्पादन और बिक्री बंद की जा सकती है क्योंकि टाटा मोटर की रतन टाटा के सपने के इस कार में नये निवेश की कोई योजना नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें