27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Maruti ने बाजार में लॉन्च की 4.19 लाख रुपये की WagonR का नया मॉडल, कार में है ये खासियत…

नयी दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया ने बुधवार को अपनी हैचबैक कार वैगन आर का नया मॉडल बाजार में लॉन्च किया है. कंपनी की ओर से इसकी शोरूम में कीमत 4.19 लाख रुपये से 5.69 लाख रुपये के बीच है. इस नयी कार में कंपनी ने 1.2 लीटर […]

नयी दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया ने बुधवार को अपनी हैचबैक कार वैगन आर का नया मॉडल बाजार में लॉन्च किया है. कंपनी की ओर से इसकी शोरूम में कीमत 4.19 लाख रुपये से 5.69 लाख रुपये के बीच है. इस नयी कार में कंपनी ने 1.2 लीटर पेट्रोल का इंजन दिया है. साथ ही, ग्राहकों के पास एक लीटर इंजन का विकल्प भी मौजूद रहेगा.

इसे भी पढ़ें : Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Wagon R का नया अवतार

कंपनी की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, वैगन आर के इस नये मॉडल में ऑटोमेटिक गियर का विकल्प भी है. एक लीटर वाले मैनुअल मॉडल की कीमत 4.19 लाख रुपये से शुरू होकर 4.69 लाख रुपये तक है. इसी कैटेगरी के ऑटोमेटिक गियर शिफ्ट विकल्प की कीमत 5.16 लाख रुपये है. कंपनी ने 1.2 लीटर कैटेगरी की कीमत 4.89 लाख रुपये से 5.69 लाख रुपये तक रखी है.

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने यहां पत्रकारों से कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि नयी वैगन आर को जल्द ही न सिर्फ परिवार बल्कि युवा खरीदार भी पसंद करेंगे. कंपनी ने इसे अपनी पांचवीं पीढ़ी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर विकसित किया है. यह पुरानी वैगन आर की तुलना में अधिक चौड़ी और लंबी है. इससे कार के भीतर पैरों को रखने की जगह (लेग स्पेस) में बढ़ोतरी की गयी है. कंपनी को नये मॉडल के लिए 12,000 बुकिंग पहले ही मिल चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें