28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

8GB रैम, 512GB स्टोरेज, 6.4 इंच डिस्प्ले वाला Samsung Galaxy Note 9 भारत में लांच, कीमत…

इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट बनानेवाली दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपनी Galaxy Note 9 को बुधवार को भारत में लॉन्च कर दिया गया. मालूम हो कि इस स्मार्टफोन को कुछ दिन पहले ही न्यूयॉर्क में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2018 में लॉन्च किया गया था. इसके बाद से ही फोन भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध रहा है. […]

इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट बनानेवाली दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपनी Galaxy Note 9 को बुधवार को भारत में लॉन्च कर दिया गया. मालूम हो कि इस स्मार्टफोन को कुछ दिन पहले ही न्यूयॉर्क में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2018 में लॉन्च किया गया था. इसके बाद से ही फोन भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध रहा है. लॉन्च इवेंट में सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की कीमत, रिलीज तारीख और लॉन्च ऑफर के बारे में जानकारी दी गयी.

Samsung Galaxy Note 9 के फीचर्स की बात करें, तो इस हैंडसेट में 6.4 इंच का क्वाडएचडी+ डिस्प्ले है. इसका रिजॉल्यूशन 1440×2960 पिक्सल है. यह ब्लूटूथ से लैस एस पेन के साथ आता है. भारत में यह फोन इनहाउस एक्सिनॉज 9810 प्रोसेसर के साथ मिलेगा जबकि अन्य बाजार में इसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आयेगा.

Samsung Galaxy Note 9 के फीचर्स

  • डिस्प्ले – 6.40 इंच
  • रिजॉल्यूशन – 1440×2960 पिक्सल
  • प्रोसेसर – 1.7 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर
  • रैम – 6 जीबी
  • स्टोरेज – 128 जीबी
  • ओएस – एंड्रॉयड 8.1
  • फ्रंट कैमरा – 8 मेगापिक्सल
  • रियर कैमरा – 12 मेगापिक्सल
  • बैटरी क्षमता – 4000 एमएएच

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में डुअल सिम सपोर्ट और एंड्रॉयड ओरियो 8.1 मिलेगा. सैमसंग का दावा है कि गैलेक्सी नोट की डाउनोडिंग स्पीड 1.2Gbps है. फोन के कैमरे के बात करें, तो इसमें डुअल रियर कैमरा है जिसमें दोनों कैमरे 12 मेगापिक्सल के हैं. एक लेंस का अपर्चर f/1.5 और दूसरे का f/2.4 है. वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का f/1.7 अपर्चर वाला है. रियर में मौजूद दोनों कैमरे के साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन और 10x ऑप्टिकल जूम मिलेगा. इसके अलावा कैमरे के साथ एआर इमोजी का भी सपोर्ट मिलेगा.

भारत में सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की कीमत 67,900 रुपये से शुरू होगी. इस कीमत में सैमसंग के इस फोन का 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा. 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 84,900 रुपये होगी. सैमसंग ने बताया है कि फोन को शुक्रवार 24 अगस्त से खरीदा जा सकेगा. यह स्मार्टफोन Samsung Mobile Store, Flipkart, Amazon India और Paytm Mall पर उपलब्ध होगा. इसकेअलावा, यह स्मार्टफोन चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर में भी बेचा जाएगा.

Samsung Galaxy Note 9 को खरीदने के लिए ग्राहकों के पास 7,900 रुपये के डाउनपेमेंट के साथ खरीदने का मौका है. सैमसंग मोबाइल स्टोर पर कई लॉन्च ऑफर भी उपलब्ध हैं. एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड के साथ 6,000 रुपये कैशबैक मिलेगा. इसके अलावा, एचडीएफसी बैंक के साथ बिना ब्याज वाले ईएमआई का भी विकल्प है. बिना ब्याज वाले ईएमआई के अन्य विकल्प भी उपलब्ध हैं. इसके अलावा,हैंडसेट एक्सचेंज करने पर 6,000 रुपये तक का एक्स्ट्रा डिस्काउंटभी मिलेगा. ऐसे ही ऑफर अमेजन और फ्लिपकार्ट पर हैं. इसके साथ ही, पेटीएम मॉल से फोन खरीदने पर ग्राहकों को 6,000 रुपये पेटीएम कैशबैक भी मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें