25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WOW : एक लीटर में 90 किलोमीटर चलेगी ये बुलेट, कीमत जानकर चौंक जायेंगे आप…!

नयी दिल्ली : हैवी बाइक सेग्मेंट में रॉयल इनफील्ड की बुलेट से राइडिंग करने का अपना एक अलग ही रुतबा और तजुर्बा है. दबंग टाइप की गाड़ी और राइडिंग करने दबंग टाइप का एहसास भी. आवाज भी ऐसी मस्त कि दूर से ही लोगों को यह एहसास करा दे कि बुलेट आ रही है. आम […]

नयी दिल्ली : हैवी बाइक सेग्मेंट में रॉयल इनफील्ड की बुलेट से राइडिंग करने का अपना एक अलग ही रुतबा और तजुर्बा है. दबंग टाइप की गाड़ी और राइडिंग करने दबंग टाइप का एहसास भी. आवाज भी ऐसी मस्त कि दूर से ही लोगों को यह एहसास करा दे कि बुलेट आ रही है. आम तौर पर प्राय: हर बाइक के शौकीनों की चाहत बुलेट की सवारी करने की होती है, मगर बजट और जेब दोनों साथ नहीं देते. यही वजह है कि बाइक के शौकीनों का मन कचोट कर रह जाता है, मगर अब मन को मायूस करने की दरकार नहीं है. बाजार में रियायती दरों पर महज 60 से 70 हजार रुपये वाली बुलेट भी आ गयी है. इसका माइलेज भी कम नहीं है. यह सड़क पर 90 किलोमीटर प्रति लीटर की रफ्तार से दौड़ती है.

इसे भी पढ़ें : Royal Enfield Bullet को टक्कर देने लौट रही Jawa मोटरसाइकिल, देखें आनंद महिंद्रा का Tweet

मजे की बात यह भी है कि जिस बुलेट की हम बात कर रहे है, उसे बाइक निर्माता कंपनी रॉयल इनफील्ड ने नहीं बनाया है, बल्कि इस बुलेट को रॉयल इनफील्ड से मिलता-जुलता रॉयल इंडियन के नाम से बनाया गया है, जो रॉयल इनफील्ड बुलेट की नकल है. बुलेट की तर्ज पर इसे ‘बोल्ट’ नाम दिया गया है. इस बाइक को भुवनेश्वर स्थित बाइक बि‍ल्डर रॉयल उडो ने बनाया है. यह दि‍खने में बि‍ल्कुल बुलेट जैसी लगती है, लेकि‍न इसमें 100 सीसी का इंजन लगा है.

हैरान करने वाली बात यह है कि‍ 100 सीसी रॉयल इंडि‍यन बुलेट की आवाज भी काफी हद तक असल बाइक जैसी ही है. 100 सीसी इंजन बाइक से इस तरह की आवाज की उम्मीद करना बेहद मुश्किल है. रॉयल इंडि‍यन बुलेट का फ्यूल टैंक, सीट, स्पोक्स व्ही‍ल्स और राउंड हेडलैम्प बि‍ल्कुल रॉयल एनफील्ड बुलेट जैसा दि‍खता है. इतना ही नहीं, सीट के पीछे ‘बुलेट’ शब्द का इस्तेमाल भी वैसे किया गया है, जैसा की असली रॉयल इनफील्ड में है.

इसके अलावा, फ्यूल टैंक पर लगा रबड़ प्रोटेक्शन, बैटरी कवर और टूल बॉक्स का डि‍जाइन, रीयर फेंडर भी करीब-करीब एक जैसे ही हैं. 100 सीसी रॉयल इंडि‍यन बुलेट का एग्जॉस्ट भी वैसा ही है, जैसा रॉयल एनफील्ड‍ बाइक में लगा है. हालांकि, इसमें सबसे बड़ा अंतर इंजन का है, लेकि‍न कुल मि‍लाकर रॉयल इंडि‍यन बुलेट आपको असल बुलेट का काफी हद तक लुत्फ दे सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें