27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऐपल ने भारत में लांच किया iPhone 8 और iPhone 8 Plus का रेड एडिशन, जानें

ऐपल ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus का रेड एडिशन भारत में पेश किया है. हाल ही में इसकी ग्लोबल लांचिंगकी गयी थी. भारत में इसकी बिक्री 20 अप्रैल से शुरू होगी. ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर इन दोनों हैंडसेट्स को लिस्ट किया गया है. इसलिए आता है iPhone का रेड एडिशन2006 से हर साल […]

ऐपल ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus का रेड एडिशन भारत में पेश किया है. हाल ही में इसकी ग्लोबल लांचिंगकी गयी थी. भारत में इसकी बिक्री 20 अप्रैल से शुरू होगी. ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर इन दोनों हैंडसेट्स को लिस्ट किया गया है.

इसलिए आता है iPhone का रेड एडिशन
2006 से हर साल ऐपल iPhone का रेड एडिशन लांच करती है. दरअसल इसके पीछे मकसद अफ्रीकी देशों में HIV/AIDS से लड़ने के लिए फंड इकठ्ठा करना है. RED एक संस्था भी है, जो इस तरह की बीमारियों से लड़ने में वहां के लोगों की मदद करती है.
नया कलर वेरिएंट लांच होने के बाद अब iPhone 8 और iPhone 8 Plus के कुल चार कलर वेरिएंट हो गये हैं – सॉफ्ट गोल्ड, सिल्वर, स्पेस ग्रे और रेड.

यह होगी कीमत
iPhone 8 और iPhone 8 Plus का रेड एडिशन दो मेमोरी वेरिएंट – 64GB और 256GB में उपलब्ध होगा. 64GB मेमोरी वाले iPhone 8 कीकीमत 67,940 रुपये रखी गयी है, जबकि 256GB वेरिएंट को आप 81,500 रुपये में में खरीद सकते हैं. इसी तरह iPhone 8 Plus के 64GB वेरिएंट के लिए 77,560 रुपये लगेंगे, जबकि 256GB मेमोरी वेरिएंट की कीमत 91,110 रुपये रखी गयी है.

फीचर्स वही रहेंगे
आइफोन 8 और आइफोन 8 प्लस में ऐपल A11बायोनिक सिक्स-कोर चिपसेट, नया कैमरा, लाउडर स्टीरियो स्पीकर और ड्यूरेबल ग्लास दिया गया है. इनमें आइफोन 7 और आइफोन 7 प्लस की तरह 4.7 इंच और 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है.
इसके अलावा, ऐपल के इन नये हैंडसेट्स में यूजर्स को 3D टच, रियर में f/1.8 अपर्चर के साथ 12MP का कैमरा, आइफोन 8 प्लस में डुअल कैमरा सेटअप, रियर में f/2.8 अपर्चर के साथ दूसरा 12MP का टेलीफोटो कैमरा दिया गया है. वीडियो रिकॉर्डिंग के लिएयहफोन जबरदस्त फीचर्स ये लैस है.

आकर्षक ऑफर्स भी
फ्लिपकार्ट पर लिस्टेड सभी हैंडसेट्स प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और इन पर आकर्षक ऑफर्स भी मिल रहे हैं. यूजर्स को एक्सचेंज ऑफर के तहत 16,000 रुपये तक छूट पायी जा सकती है. इसके साथ ही, एक्सिस बैंक बज क्रेडिट कार्ड के साथ 5 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें