39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

31 दिसंबर से इन स्मार्टफोन्स के लिए बंद हो जाएगा WhatsApp सपोर्ट

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं, तो यह आपके लिए काम की खबर है. नया साल सबके लिए काफी नयी उम्मीदें साथ लेकर आता है, लेकिन पॉपुलर मेसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के कुछ यूजर्स के लिए नया साल एक बुरी खबर लेकर आ रहा है. दरअसल, 31 दिसंबर से ब्लैकबेरी ओएस, ब्लैकबेरी 10, विंडोज फोन 8.0 और […]

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं, तो यह आपके लिए काम की खबर है. नया साल सबके लिए काफी नयी उम्मीदें साथ लेकर आता है, लेकिन पॉपुलर मेसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के कुछ यूजर्स के लिए नया साल एक बुरी खबर लेकर आ रहा है.

दरअसल, 31 दिसंबर से ब्लैकबेरी ओएस, ब्लैकबेरी 10, विंडोज फोन 8.0 और पुराने वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन्स पर व्हाट्सऐप काम नहीं करेगा. अब इस तारीख में एक हफ्ते से भी कम समय बचा है.

यह जानकारी व्हाट्सऐप ब्लॉग पोस्ट में दी गयी है,जिसमें साफ तौर परअंतिम तारीख का जिक्र किया गया है. यहांयह जाननागौरतलब है कि व्हाट्सऐप ने इसी साल जून में दोनों प्लेटफॉर्म के लिए सपोर्ट बढ़ा दिया था.

उस समय, व्हाट्सऐप की ओर से जानकारी दी गयी थी कि 31 दिसंबर, 2017 के बाद ऐप नोकिया एस40 ओएस पर चलने वाले फोन में काम करना बंद कर देगा.

बतातेचलें कि 30 जून, 2017 से सिम्बियन एस60 पर चलने वाले नोकिया फोन के लिए मेसेजिंग ऐप के लिए सपोर्ट बंद कर दिया गया था.

वहीं, विंडोज फोन 7, एंड्रॉयड 2.1, एंड्रॉयड 2.2 और आईओएस 6 जैसे ओएस वर्जन के लिए व्हाट्सऐप अपडेट ने 2016 में सपोर्ट बंद हो गये थे.

इसके अलावा, एंड्रॉयड 2.3.7 या इससे पुराने वर्जन के लिए भी व्हाट्सऐप 1 फरवरी, 2020 से सपोर्ट बंद कर देगा. अगर आपके पास भी ऐसा कोई डिवाइस है, तो आपको नये एंड्रॉयड, विंडोज 10 या फिर आईफोन में अपग्रेड होने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें