34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब Nokia का 4G फीचर फोन Reliance के Jio Phone को देगा टक्कर…!

एक समय में फीचर फोन बाजार में टॉप पर रहनेवाला जाना-माना मोबाइल फोन ब्रांड NOKIA, अब JioPhone को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है. जी हां, भारत में रिलायंस का 4G फीचर फोन जियोफोन लांच होने के बाद कई दूसरी कंपनियां भी देश में 4G फीचर फोन लांच करने की योजना पर काम कर […]

एक समय में फीचर फोन बाजार में टॉप पर रहनेवाला जाना-माना मोबाइल फोन ब्रांड NOKIA, अब JioPhone को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है.

जी हां, भारत में रिलायंस का 4G फीचर फोन जियोफोन लांच होने के बाद कई दूसरी कंपनियां भी देश में 4G फीचर फोन लांच करने की योजना पर काम कर रही हैं.

इसी कोशिश में नोकिया ब्रांड की मालिक HMD Global भी जुट गयी लगती है और ऐसा लगता है कि वह जल्द ही नोकिया का 4G फीचर फोन पेश कर डालेगी.

यहां यह जानना गौरतलब है कि एचएमडी ग्लोबल नोकिया ब्रांड के फीचर फोन के साथ-साथ स्मार्टफोन बाजार में भी अपनी पकड़ मजबूत बनाने को कमर कस चुकी है.

भारत में फिलहाल नोकिया के चार फीचर फोन मॉडल्स मौजूद हैं, जिनमें Nokia 3310 का नया मॉडल भी शामिल है. बात करें स्मार्टफोन्स की, तो इस सेक्शन में एचएमडी ग्लोबल ने Nokia 3, Nokia 5, Nokia 6, Nokia 8 जैसे धांसू मॉडल्स उतारे हैं और कुछ मॉडल्स की लांचिंग करीब है.

बहरहाल, नोकिया के फीचर फोन्स वर्तमान में 2G और 3G सपोर्ट करते हैं. 4G VoLTE युक्त फीचर फोन के बारे में कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट (इंडिया) अजय मेहता का कहना है- इसमें कोई दो राय नहीं है कि जियो फोन ने इस सेगमेंट में अपनी एक अलग पहचान बनायी है. इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए हम नये प्रॉडक्ट्स पेश करेंगे.

Nokia 3310 3G : क्लासिक फीचर फोन में हाई स्पीड इंटरनेट का मजा

उन्होंने कहा, नोकिया ब्रांड के लिए फीचर फोन कासेग्मेंट बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत में फीचर फोन का बाजार का आकार बहुत बड़ा है. इसमें काफी उम्मीद भी है कि यह आने वाले समय में काफी आगे जाने वाला है. भारत में अभी तक नोकिया 3310 के साथ नोकिया के 4 फीचर फोन मौजूद हैं. हमें आगे इसमें कोई विस्तार नजर आता है, तो हम जरूर इस ओर काम करेंगे.

वहीं, बात करें अन्य कंपनियों की, तो माइक्रोमैक्स कंपनी अपना पहला 4G VoLTE फीचर फोन Bharat One नाम से BSNL के साथ पार्टनरशिप में लांच करने वाली है. एकऔर खबर के मुताबिक, आइडिया सेल्यूलर भी जल्द ही एक नया 4G स्मार्टफोन पेश करेगी. आइडिया का यह स्मार्टफोन 2500 रुपये कीमत में अलग-अलग प्लान्स के साथ आ सकता है. वहीं, एयरटेल भी अपना सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन इसी माह लांच करने की तैयारी कर रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें