30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Facebook Instagram Down : तो इसलिए 40 मिनट तक परेशान रहे दुनिया भर के यूजर्स…?

शनिवार की शाम फेसबुक और इंस्टाग्राम अचानक डाउन हो गये. डाउन होने के बाद यह खबर ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी है. यह परेशानी दुनियाभर के यूजर्स ने महसूस की. रिपोर्ट्स के मुताबिक लगभग आधे घंटे से भी ज्यादा समय के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनियाभर के यूजर्स के लिए बंद रहा. कई यूजर्स को […]

शनिवार की शाम फेसबुक और इंस्टाग्राम अचानक डाउन हो गये. डाउन होने के बाद यह खबर ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी है. यह परेशानी दुनियाभर के यूजर्स ने महसूस की. रिपोर्ट्स के मुताबिक लगभग आधे घंटे से भी ज्यादा समय के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनियाभर के यूजर्स के लिए बंद रहा.

कई यूजर्स को फेसबुक पर लॉगइन करने में भी परेशानी हुई. कुछ देर में ट्विटर पर इस प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गयी. फेसबुक यूजर्स ने ट्विटर पर इस ब्लैकआउट की तस्वीरें भी शेयर की हैं.

दुनियाभर के लाखों फेसबुक यूजर्स इस सोशल मीडिया साइट को अपने स्मार्टफोन और डेस्कटॉप में लोड नहीं कर पा रहे थे. इस दौरान यूजर्स को फेसबुक पर स्टेटस और फोटो भी अपलोड करने में परेशानीउठानी पड़ी. दुनियाभर के लोगों ने ट्विटर पर इसे शेयर भी किया है.


https://twitter.com/ameboupdate/status/901453095112146944

वैसे, फेसबुक और इंस्टाग्राम में आयी इस तकनीकी खामी की वजह सर्वर में आयी दिक्कतको बताया जा रहा है. इस बीच कहीं-कहीं ऐसी अफवाहेंभी उड़ी कि फेसबुक को हैक किया गया है.

वहीं, बताया जा रहा है कि फेसबुक सर्वर के रख-रखाव और कुछ नये फीचर एेड करने केलिए फेसबुक को कुछ समय के लिए बंद किया गया था.

हालांकि फेसबुक ने अभी तक इस पर कोई भी ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है, लेकिन पोस्ट नहीं जा पाने पर यह मैसेज आ रहा था कि मेंटेनेंस की वजह से फेसबुक पर यह सुविधा अभी उपलब्ध नहीं है, लेकिन कुछ ही मिनट में यह दोबारा उपलब्ध होगी.

खबर लिखे जाने तक फेसबुक ने इस परेशानी को दूर कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें